मोकामा में ट्रामा सेंटर शुरू कराने के लिए हुआ गांधीवादी विरोध

मोकामा में ट्रामा सेंटर शुरू कराने के लिए हुआ गांधीवादी विरोध।

मोकामा।(Truma Center Mokama 2021) चिकित्सा सेवाओं की बदहाली से जूझ रहे मोकामा के लोगों ने गांधी जयंती पर अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। हाथों में तिरंगा थामे हजारों लोग मोकामा की सड़क पर उतरे और उन्होंने सरकार से ट्रामा सेंटर मोकामा को जल्द शुरू करने की मांग की।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

सामाजिक कार्यकर्ता कन्हैया सिंह के नेतृत्व में गांधी जयंती पर तिरंगा यात्रा निकाली गई।

मोकामा के युवा सामाजिक कार्यकर्ता कन्हैया सिंह के नेतृत्व में गांधी जयंती पर तिरंगा यात्रा निकाली गई। मोकामा तेराहा स्थित शहीद सुनील कुमार की प्रतिमा पर माल्यार्पण उपरांत युवाओं ने गगनभेदी नारे लगाते हुए रेफरल अस्पताल तक तिरंगा यात्रा निकाली। मोकामा बाजार, मेन रोड, थाना चौक, बिजली ऑफिस सर्कल, परशुराम स्थान द्वार होते हुए तिरंगा यात्रा रेफरल अस्पताल के ट्रामा सेंटर तक गई। यहां डॉ बैद्यनाथ शर्मा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

मोकामा में आए दिन लोग स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव में दम तोड़ रहे हैं।

(Truma Center Mokama 2021)कन्हैया सिंह ने कहा कि एक ओर राज्य में चिकित्सा क्षेत्र में काफी काम हो रहा है तो दूसरी ओर मोकामा का ट्रामा सेंटर बिल्डिंग बन जाने के बाद भी शुरू नहीं हो पाया है। मोकामा में आए दिन लोग स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। इसलिए मोकामा के लोगों की सबसे जरूरी मांग पर निर्वाचित प्रतिनिधियों और सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए यह तिरंगा यात्रा निकाली गई है। जिस प्रकार गांधी जी अहिंसा के पुजारी थे उसी तरह मोकामा के लोग भी राष्ट्रीय ध्वज लेकर मोकामा की मांग के लिए आज सड़क पर अहिंसात्मक आंदोलन किए।

ट्रामा सेंटर शुरू करो या फांसी दो जैसे नारों से मोकामा की सड़कें घँटों गुंजायमान रही।

ट्रामा का ड्रामा नहीं चलेगा, ट्रामा सेंटर शुरू करो या फांसी दो जैसे नारों से मोकामा की सड़कें घँटों गुंजायमान रही। विशेषकर युवाओं का जोश देखते ही बना और लोग मोकामा में बेहतर चिकित्सा व्यवस्था की मांग को लेकर तिरंगा यात्रा में शामिल हुए।

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

तिरंगा यात्रा के उपरांत मोकामा रेफरल अस्पताल प्रभारी को एक ज्ञापन सौंपा गया।

गौरतलब है कि मोकामा के लोगों की मांग पर फरवरी 2019 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोकामा में ट्रामा सेंटर निर्माण और 72 कर्मियों के पद सृजित करने की घोषणा की थी। हालांकि पिछले कई महीनों से भवन बनकर तैयार है लेकिन आज तक न तो डॉक्टर आए हैं और न ही कोई उपकरण। यहां तक कि 10 अगस्त को नीतीश कुमार ने ट्रामा सेंटर मोकामा का वर्चुअल उदघाटन भी कर दिया। तिरंगा यात्रा के उपरांत मोकामा रेफरल अस्पताल प्रभारी को एक ज्ञापन सौंपा गया।(Truma Center Mokama 2021)

सात साथियों के शहादत के बाद भी रामकृष्ण सिंह ने सचिवालय पर झंडा फहराया था।

स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा
Truma Center Mokama 2021
Truma Center Mokama 2021

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!