चौंकिए मत, ट्रामा सेंटर मोकामा का 10 अगस्त को नीतीश कुमार ने कर दिया उदघाटन

ट्रामा सेंटर मोकामा का नीतीश कुमार ने कर दिया उदघाटन।

मोकामा।(Trauma Center Mokama) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोकामा के रेफरल अस्पताल परिसर में निर्मित ट्रामा सेंटर भवन का 10 अगस्त 2021 को ही उदघाटन कर दिया है। हालांकि इस उदघाटन समारोह की अब तक न तो मोकामा में कोई चर्चा है और ना ही 10 अगस्त को मोकामा में कोई आयोजन हुआ था।

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

पटना के एनएमसीएच में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान ऐसी कई योजनाओं का उदघाटन किया था।

( Trauma Center Mokama) दरअसल बिहार चिकित्सा सेवाएं एवं आधारभूत संरचना विभाग पटना की ओर से बिहार के विभिन्न जिलों में निर्मित चिकित्सा सेवा से सम्बंधित भवनों की परियोजनाओं का 10 अगस्त को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उदघाटन कराया गया था। उन्होंने पटना के एनएमसीएच में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान ऐसी कई योजनाओं का उदघाटन किया था। उसी क्रम में मोकामा में निर्मित ट्रामा सेंटर का उदघाटन भी शामिल है।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ रामसागर सिंह ने इसकी पुष्टि की।

( Trauma Center Mokama) विभाग की ओर से इस सम्बंध में एक विभागीय सूचना भी जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कर कमलों से ट्रामा सेंटर मोकामा का उदघाटन हुआ। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ रामसागर सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से उनकी हुई शिष्टाचार मुलाकात के दौरान मंत्री के कार्यालय ने ट्रामा सेंटर मोकामा के उदघाटन की पुष्टि की है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ रामसागर सिंह ने इसकी पुष्टि की।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फरवरी 2019 में मोकामा में आयोजित एक जनसभा के दौरान मोकामा की बदहाल चिकित्सा सेवाओं में सुधार के लिए ट्रामा सेंटर मोकामा के निर्माण की घोषणा की थी। इसे लेकर राजनीतिक दलों और नेताओं की ओर से बड़े बड़े दावे भी किए गए। लेकिन, अब बिना किसी शोर शराबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना से ही विभागीय तौर पर ट्रामा सेंटर मोकामा का उदघाटन कर दिया। वहीं मोकामा के लोगों को अब तक इसकी जानकारी भी नहीं है। वैसे उदघाटन होने के बाद भी अब तक ट्रामा सेंटर में चिकित्सा उपकरण और डॉक्टरों तथा पैरा मेडिकल स्टाफ नहीं आए हैं। डॉ रामसागर सिंह ने कहा कि मंगल पांडेय ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही सारी रिक्तियों को भरा जाएगा और चिकित्सा व्यवस्था बहाल हो जाएगी।

लोजपा नेता कन्हैया सिंह ने इस उदघाटन को मजाक बताया है।

वंही लोजपा के लोकप्रिय नेता और मोकामा विधानसभा क्षेत्र से 2015 में एनडीए उम्मीदवार रहे कन्हैया सिंह ने इस उदघाटन को मजाक बताया है। उन्होंने कहा कि भवन का उदघाटन हो गया लेकिन स्वास्थ्य सेवाएं बहाल ही नहीं हुई तो उदघाटन का क्या फायदा? कन्हैया सिंह ने कहा कि ट्रामा सेंटर मोकामा के सुचारू संचालन और हर प्रकार की चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग को लेकर वे 2 अक्टूबर 2021 को मोकामा रेफरल अस्पताल में धरना देंगे। इस आंदोलन में मोकामा क्षेत्र के हजारों लोगों ने उन्हें साथ देने का वादा किया है।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

सात साथियों के शहादत के बाद भी रामकृष्ण सिंह ने सचिवालय पर झंडा फहराया था।

स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।