मुर्दे ने लगाया अँगूठा, निकाला मनरेगा की राशि, मुखिया सहित 25 लोग संदेह के घेरे में।

मुर्दे ने लगाया अँगूठा, निकाला मनरेगा की राशि, मुखिया सहित 25 लोग संदेह के घेरे में।(The dead put the thumb, took out the amount)

बिहार।पटना।मोकामा।सब गोलमाल है कि तर्ज़ पर मनरेगा योजना में मृत लोगों के नाम पर फर्जी पैसा निकासी का मामला सामने आया है।केवटी पंचायत के पूर्व मुखिया सहित 25 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।फर्जी रूप से पैसा निकालने वाले तीन सीएसपी संचालक भी हैं शामिल।(The dead put the thumb, took out the amount)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

The dead put the thumb, took out the amount
विज्ञापन

बिहार में कुछ भी हो सकता है । मुर्दों के द्वारा अंगूठा लगाकर पैसा भी निकाला जा रहा है ।(Mokama Online)

बिहार में कुछ भी हो सकता है । मुर्दों के द्वारा अंगूठा लगाकर पैसा भी निकाला जा रहा है । यह कोई सुनी सुनाई या मनगढ़ंत झूठी बात नहीं है। बल्कि यह आँख खोलती एक सच्चाई है। ऐसा सच में हुआ है बरबीघा प्रखंड में। इस मामले में बरबीघा थाना में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। इस गोलमाल का खुलासा होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।(The dead put the thumb, took out the amount)

The dead put the thumb, took out the amount
विज्ञापन

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

पूर्व मुखिया सहित 25 पर FIR(Mokama Online)

बरबीघा प्रखंड क्षेत्र के केवटी पंचायत के पूर्व मुखिया पंकज कुमार सहित 25 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है । इन सभी लोगों पर मनरेगा योजना में मृत लोगों के नाम पर सरकारी पैसा निकालने का आरोप है। शेखपुरा डीएम के आदेश पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने बरबीघा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है ।(The dead put the thumb, took out the amount)

मनमाने ढंग से मृत लोगों के नाम पर पैसा निकासी करने पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।(Mokama Online)

दर्ज प्राथमिकी में केवटी पंचायत के पूर्व मुखिया पंकज कुमार, पंचायत रोजगार सेवक , मृत्युंजय कुमार ,वार्ड सदस्य अनिल प्रसाद, मेट धर्मवीर पासवान , जदू पासवान, दिवेश कुमार ,विकास कुमार, संदीप कुमार, विनोद प्रसाद ,अमरेंद्र कुमार, सोनू कुमार, रवि शंकर कुमार, मिथिलेश पासवान, दिनेश प्रसाद, संतोष प्रसाद, बिट्टू प्रसाद, रोशन कुमार, कमलेश चौधरी, सत्येंद्र प्रसाद, रामानंद नोनिया, लमनोज राउत , जीतू चौधरी , सी एस पी संचालक गोविंद पासवान ,राजशंकर , एवं एम डी फैजुद्दीन पर मनमाने ढंग से मृत लोगों के नाम पर पैसा निकासी करने पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।(The dead put the thumb, took out the amount)

दर्ज प्राथमिकी में कोसमा देवी की मौत 30,08, 2018 को हुई थी। उसके बाद उनके नाम पर 54951 रु की निकासी की गई है ।(Mokama Online)

दर्ज प्राथमिकी में कोसमा देवी की मौत 30,08, 2018 को हुई थी। उसके बाद उनके नाम पर 54951 रु की निकासी की गई है । फुलिया देवी की मृत्यु 30, 4 ,2019 को दर्ज है परंतु इनके नाम पर 34951 की निकासी कि गई है। इन लोगों के नाम पर फर्जी तरीके से निकासी कराने वाले तीन सी एस पी संचालक भी पर भी प्राथमिकी दर्ज की गई है।(The dead put the thumb, took out the amount)

मोकामा ऑनलाइन
विज्ञापन

बरबीघा थाना प्रभारी जयशंकर मिश्रा ने कहा मृत लोगों के नाम से मनरेगा योजना में पैसा निकालने में इन लोगों पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने प्राथमिकी दर्ज कराई है । (Mokama Online)

बरबीघा थाना प्रभारी जयशंकर मिश्रा ने कहा मृत लोगों के नाम से मनरेगा योजना में पैसा निकालने में इन लोगों पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने प्राथमिकी दर्ज कराई है । पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।वही अनुसंधान के क्रम में कई अन्य लोग भी सामने आए थे। इसी मामले में थाना पुलिस ने पटना जिले के मोकामा के घोसवरी थाना क्षेत्र के घोसवरी से सीएसपी संचालक के कर्मी अमित कुमार को गिरफ्तार कर लिया जबकि सीएसपी का मुख्य संचालक मनीष कुमार भागने में सफल रहा।मनीष कुमार के सीएसपी से ही मनरेगा के मरे हुए लोगों के नाम पर पैसे निकाले गए हैं ।

उमरूब डेंटल क्लिनिक
विज्ञापन
माही क्लिनिक
विज्ञापन

मोकामा और आस पास के इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

The dead put the thumb, took out the amount
विज्ञापन
The dead put the thumb, took out the amount
विज्ञापन

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!