Syed Shahnawaz Hussain ने कहा, मोकामा है उद्योग का सरताज, बंद फैक्ट्रियों के पुनर्जीविन का दिया आश्वासन।

बिहार। पटना ।मोकामा। बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन( Syed Shahnawaz Hussain ) ने मोकामा को उद्योग का सरताज नगर बताया। उन्होंने कहा कि मोकामा में उस जमाने से उद्योगों की भरमार रही है जब बिहार गिने चुने उद्योग थे। इसलिए बिहार में औद्योगिक विकास के क्षेत्र में मोकामा हमेशा सर्वोपरि रहेगा।

पूर्व सांसद सूरजभान सिंह के यहाँ शिष्टाचार मुलाकात करने मोकामा पहुँचे शाहनवाज ने कहा कि मोकामा से उनका पुराना लगाव रहा है। जब वे अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री थे तब मोकामा में सूत मिल की समस्या दूर करने यहां आए थे। साथ ही मोकामा के उद्योगों से विभिन्न मुद्दों पर वे हमेशा साथ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग के लिए निवेश की असीमित संभावनाएं हैं। इसके लिए उनका विभाग प्रयासरत है। मोकामा में भी बंद पड़े उद्योग परिसरों में फिर से उद्योग लगे इसके लिए आने वाले दिनों में वे मोकामा आएंगे।

उन्होंने (Syed Shahnawaz Hussain ) कहा कि जल्द ही वे उद्योग विभाग के अधिकारियों के साथ मोकामा का दौरा करेंगे और यहां के बंद पड़े उद्योगों को पुनर्जीवित करने सहित नए निवेश की संभावना तलाशेंगे। बिहार में प्रस्तावित टेक्सटाइल पार्कों की स्थापना के लिए मुफीद जगहों में मोकामा पर भी विचार किया जाएगा। यहां बंद सूत मिल की भूमि को इस हेतु उपयोग करने पर संबंधित विभाग से जानकारी ली जाएगी।ज्ञात हो कि शाहनवाज हुसैन ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से की मुलाकात, कहा- बिहार रेशम एवं वस्त्र संस्थान में नये कोर्स शुरू किये जायें,केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मिलकर उन्होंने दो टेक्सटाइल पार्क देने की मांग भी की थी।

Syed Shahnawaz Hussain
बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन( Syed Shahnawaz Hussain ) ने मोकामा को उद्योग का सरताज नगर बताया। उन्होंने कहा कि मोकामा में उस जमाने से उद्योगों की भरमार रही है जब बिहार गिने चुने उद्योग थे। इसलिए बिहार में औद्योगिक विकास के क्षेत्र में मोकामा हमेशा सर्वोपरि रहेगा।

RTI एक्टिविस्ट ने सीएम से लगाई गुहार, बदले की भावना से भ्रष्टाचारी कर रहे हमला।

शादी के 18 साल बाद बीपीएससी सफल होने वाली संगीता कुमारी की प्रेरणास्पद कहानी

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।