सुप्रीम कोर्ट का मुंबई पुलिस को झटका, सीबीआई करेगी सुशांत के मौत की जांच

सुप्रीम कोर्ट का मुंबई पुलिस को झटका, सीबीआई करेगी सुशांत के मौत की जांच

दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को एक अहम निर्णय सुनाते हुए कहा कि सुशांत सिंह मौत की जांच सीबीआई अपने स्तर से करेगी। इस मामले में मुंबई पुलिस को सिर्फ सीबीआई जांच दल को सहयोग का अधिकार होगा।

सुशांत मामले की जांच सीबीआई करे या नहीं इस मुद्दे पर बिहार सरकार और महाराष्ट्र सरकार में तनातनी का माहौल बन गया था। जहां बिहार पुलिस ने सुशांत के पिता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया और मुंबई में जांच के लिए गई। वहीं मुंबई पुलिस ने इसे अपने अधिकार क्षेत्र का मामला बताते हुए बिहार पुलिस को अपेक्षित सहयोग नहीं किया। बाद में केंद्र सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी। हालांकि महाराष्ट्र सरकार ने इसका भी विरोध किया जिसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। अब सीबीआई को जांच का अधिकार सौंपने से मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को बड़ा झटका लगा है।

वहीं शुरू से ही इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सक्रिय रहने से इसे नीतीश कुमार की बड़ी रणनीतिक सफलता मानी जा रही है। सुशांत का मामला सीबीआई को सौंपने से निष्पक्ष जांच की उम्मीद बंधी है। अब तक मुंबई पुलिस द्वारा जिस प्रकार से इस मामले में घालमेल किया जा रहा था उससे लग रहा था कि बॉलीवुड के कुछ नामचीन हस्तियों को बचाने की परोक्ष साजिश रची जा रही है।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।