‘छात्रों’ को जारी हुआ शांति व्यवस्था भंग करने का नोटिस,

‘छात्रों’ को जारी हुआ शांति व्यवस्था भंग करने का नोटिस,

पटना। आगामी विधानसभा चुनाव में शांति व्यवस्था भंग होने की सम्भावना व्यक्त करते हुए हाथीदह थाना ने कई लोगों को नोटिस जारी किया है। इसमें कहा गया है कि समाज की शांति भंग होने की आशंका को देखते हुए क्यों न ये लोग 1 लाख रुपए का बांड भरें।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9990436770

हालांकि जिन लोगों को ऐसा नोटिस जारी हुआ है उनमें कई युवाओं का कहना है कि वे विद्यार्थी हैं और पढ़ाई कर रहे हैं। किसी तरह के आपराधिक मामलों में आज तक उनकी कोई संलिप्तता नहीं रही है। ना ही हाथीदह या किसी अन्य थाने में उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज है। ऐसे में पुलिस ने बिना पूरी पड़ताल के नोटिस जारी कर उनका मानसिक उत्पीड़न किया है।

कुछ लोगों ने इसकी जानकारी सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता कुमार शानू को दी। शानू ने एक फेसबुक लाइव पोस्ट करते हुए कहा कि पुलिस ने ऐसे लोगों को नोटिस भेजा है जो न तो असामाजिक तत्व हैं और ना ही उनका कोई आपराधिक इतिहास है। उन्होंने कहा कि वे इस मामले को बाढ़ डीएसपी और एसडीओ के संज्ञान में लाएंगे। अगर जरूरत पड़ी तो इस मुद्दे पर पटना में वरिष्ठ अधिकारियों से भी बात करेंगे।

शानू का कहना है कि जिन लोगों को नोटिस भेजा गया है उनमें कुछ से वे व्यक्तिगत रूप से परिचित हैं। कुछ छात्र ऐसे हैं जो देश के अन्य शहरों में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। कुछ छात्रों ने शानू से सम्बद्ध संस्थान में इंटर्नशिप किया है। ऐसे युवाओं से समाज की शांति भंग होने की आशंका जताना सही नहीं है। अधिवक्ता शानू ने कहा कि वे इस मामले में उचित न्यायिक प्रक्रिया अपनाएंगे।

https://www.facebook.com/anjaneyashanu/videos/634158637474799/

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।