स्मार्ट क्लास में भोजपुरी गाने पर थिरक रहे हैं सरकारी स्कूल के बच्चे, Smart Class main Bhojpuri

स्मार्ट क्लास में भोजपुरी गाने पर थिरके छात्र ।

बिहार ।पटना ।बेगूसराय। कोरोना (Smart Class main Bhojpuri)महामारी के चलते पिछले 2 सालों से पूरे देश की शिक्षा व्यवस्था  ध्वस्त हो चुकी है। ज्यादातर क्लास ऑनलाइन के रूप में चल रहे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री माननीय नीतीश कुमार ने भी बिहार के उज्जवल भविष्य को लेकर बिहार के सरकारी विद्यालय में स्मार्ट क्लास चलाने पर जोर दे रहे हैं। बिहार शिक्षा में तरक्की करें इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में कई तरह के तकनीक का इस्तेमाल कर बिहार के सरकारी विद्यालयों में हो रहा है।इसी के तहत सरकारी विद्यालयों में स्मार्ट क्लासेस बनवाए जा रहे हैं। ताकि बिहार का भविष्य  महामारी के दौरान भी पढ़ सके आगे बढ़ सके।

ऑनलाइन क्लास के लिए बनाया गया था स्मार्ट क्लास ।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह सपना उस समय टूटता हुआ दिखाई देने लगा जब बेगूसराय में एक सरकारी स्कूल में ऐसे ही स्मार्ट क्लास में बच्चे भोजपुरी गाने पर थिरकते हुए नजर आए। मामला बेगूसराय के बखरी प्रखंड के मध्य विद्यालय राटन का है जहां एक क्लास रूम में स्मार्ट क्लासेज के तहत टीवी लगाया गया था और उस टीवी पर बच्चों को भोजपुरी का गीत सुनाया जा रहा था। इस वीडियो के वायरल होने पर अभिभावकों सहित अधिकारियों में भी अच्छा खासा रोष है।(Smart Class main Bhojpuri)

बेगूसराय के बखरी प्रखंड के मध्य विद्यालय राटन का विडियो हुआ वायरल ।

बखरी प्रखंड के इस राटन मिडिल स्कूल में बिहार सरकार द्वारा स्मार्ट क्लास की पढ़ाई की व्यवस्था सरकार के द्वारा करवाई गई थी पर वहां के विद्यालय प्रशासन द्वारा गैर जिम्मेदाराना व्यवहार से स्मार्ट क्लास को पढ़ाई की जगह मनोरंजन का साधन बना दिया गया। इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्कूल प्रबंधन और वीडियो में दिख रहे बच्चे अब चुप हो चुके हैं।(Smart Class main Bhojpuri)

जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण ने दिए जांचा के आदेश ।

मामला बेगूसराय जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण के कानों में जा पहुंचा है उन्होंने यह वीडियो देखा है और जांच कर कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं। उनके निर्देशानुसार प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी श्री अरविंद सिन्हा ने बेगूसराय के राटन मध्य विद्यालय में जाकर वीडियो की सत्यता की जांच की है ।उन्होंने कहा है कि दोषियों पर कार्रवाई जरूर होगी। किसी भी विद्यालय में आगे से ऐसी घटना ना हो इसके लिए भी व्यवस्था ठीक की जाएगी।(Smart Class main Bhojpuri)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

शेरघाटी कार्यपालक गिरफ्तार।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।