भारतीय समुद्री तट पर तबाही मचाएगा पाकिस्तान से आ रहा शाहीन

भारतीय समुद्री तट पर तबाही मचाएगा पाकिस्तान से आ रहा शाहीन।

दिल्ली। (Shaheen will create havoc)अक्टूबर के पहले सप्ताह में अगर गुजरात के समुद्री तट पर जाने की योजना है तो संभल जाएं। पाकिस्तान की ओर से आ रहा शाहीन भारत के समुद्री तट पर तबाही मचा सकता है।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

गुलाब चक्रवात एक बार फिर से आएगा जिसका नाम इस बार शाहीन रखा गया है।

मौसम विभाग के अनुसार गुलाब चक्रवात एक बार फिर से आएगा जिसका नाम इस बार शाहीन रखा गया है। इसको देखते हुए 3 अक्टूबर तक मुंबई से गुजरात तट तक समुंदर में होने वाली सारी गतिविधियों को रोकने की हिदायत दी है। मछली पकड़ना हो या जहाजों का समुंदर में जाना हो सारी गतिविधियों को उस दौरान रोका जाएगा।अब इन्हीं चक्रवाती तूफान में से एक शाहीन’ तूफान ने तबाही मचानी शुरु कर दी है। इससे पहले गुलाब तूफान का कहर अभी थमा भी नहीं था कि अब शाहीन तूफान ने भारत के कई हिस्सों पर तबाही मचा रखी है और खासतौर पर यह तूफान महाराष्ट्र और गुजरात के समुद्री इलाकों में रहने वाले लोगो के लिए मुसीबत बना हुआ है। (Shaheen will create havoc)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

तूफान एक बार फिर से पश्चिमी तट को प्रभावित करेगा।

आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आर.के. जेनामनी ने बताया गुलाब चक्रवात भारत के पूर्वी समुद्र तट की ओर से आया था। वही तूफान एक बार फिर से पश्चिमी तट को प्रभावित करेगा। इस बार इसका नाम शाहीन है। शाहीन के आने का मार्ग पाकिस्तान के समुद्री तट के रास्ते है।(Shaheen will create havoc)

तेज रफ्तार से हवा चलने के अलावा मूसलाधार बारिश हो सकती है।

शाहीन के कारण अक्टूबर के पहले सप्ताह में महाराष्ट्र, गुजरात के अलावा पश्चिम भारत और मध्य भारत के राज्यों में तेज रफ्तार से हवा चलने के अलावा मूसलाधार बारिश हो सकती है।

सात साथियों के शहादत के बाद भी रामकृष्ण सिंह ने सचिवालय पर झंडा फहराया था।

स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा
Mokama ,मोकामा
Shaheen will create havoc

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!