पटना सहित 11 जिलों में ‘गुलाब’ की बारिश का अलर्ट।

पटना सहित 11 जिलों में ‘गुलाब’ की बारिश का अलर्ट।

बिहार। पटना ।मोकामा।(Rose rain in Patna ) मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि अगले 48 घंटों के अंदर गुलाब की बारिश होने की संभावना है। चौंकिए मत बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र को शनिवार से गहरे दबाव में बदलते देखा गया है। अब यह चक्रवाती हवा में बदल गया है ।इस तूफान को गुलाब नाम दिया गया है जो उड़ीसा आंध्र प्रदेश की तरफ बढ़ रहा है।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

तूफान को गुलाब नाम दिया गया है जो उड़ीसा आंध्र प्रदेश की तरफ बढ़ रहा है।

हालांकि इस गुलाब तूफान का बिहार में आंशिक असर ही रहेगा। आंध्र प्रदेश के तटवर्ती क्षेत्रों में 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है जिसकी वजह से आंध्र प्रदेश उड़ीसा छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।(Rose rain in Patna )

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

पटना सहित अन्य जिलों में हल्की बरसात का अनुमान लगाया गया है।

गुलाब तूफान के बंगाल की खाड़ी में सक्रिय होने के वजह से बिहार के उत्तर पश्चिम और दक्षिण मध्य स्थित पटना ,सारण , सिवान ,पूर्वी-पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज ,बक्सर सहित अन्य जिलों में हल्की बरसात का अनुमान लगाया गया है।

बिहार के अधिकांश हिस्से में आसमान पर बादल रहेगें।

बिहार के अधिकांश हिस्से में आसमान पर बादल रहेगें। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि इस दौरान 5 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पूर्व और दक्षिण पूर्व की तरफ हवाएं चलने की उम्मीद है। तेज हवा से बढ़ती गर्मी से राहत मिलने की संभावना है।

उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है।

पिछले कई दिनों से तापमान 33 से 36 डिग्री के बीच स्थिर है रात में भी तापमान 25 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है। बिहार ने उमस भरी गर्मी का एहसास हो रहा था अब ऐसे में इस गुलाब तूफान की वजह से हवाएं चलने पर लोगों को राहत मिल सकती है।(Rose rain in Patna )

Rose rain in Patna
Rose rain in Patna

सात साथियों के शहादत के बाद भी रामकृष्ण सिंह ने सचिवालय पर झंडा फहराया था।

स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा
Mokama ,मोकामा
Rose rain in Patna

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।