Revenue employee arrested by vigilanceविजिलेंस ने राजस्व कर्मी को ₹10000 रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा।

राजस्व कर्मी को ₹10000 रिश्वत लेते गिरफ्तार (Revenue employee arrested by vigilance)।

बिहार। पटना ।गोपालगंज।(Revenue employee arrested by vigilance) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अपना स्टैंड बिल्कुल क्लियर कर दिया है। किसी भी सरकारी कर्मचारी को भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने पर बख्शा नहीं जाएगा। कुछ दिन पहले ही एक चिकित्सक से रिश्वत की मांग करने वाले एक कर्मचारी को रंगे हाथों विजिलेंस ने पकड़ा था।

दरभंगा में भी दो राजस्व कर्मियों को ₹5000 घूस लेते हुए गिरफ्तार हुए थे ।

आज बुधवार की तड़के जब अंचल कार्यालय में लोग आना-जाना शुरू कर चुके थे। विजिलेंस की टीम ने गोपालगंज के फुलवरिया थाना क्षेत्र बबुआ बाजार में एक राजस्व कर्मी को ₹10000 लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पहले दरभंगा में भी दो राजस्व कर्मियों को ₹5000 घूस लेते हुए पकड़ा गया था।(Revenue employee arrested by vigilance)

अतिक्रमण को हटाने के लिए राजस्व कर्मी द्वारा घुस मांगा जा रहा था।

गोपालगंज में विजिलेंस के हाथों गिरफ्तार हुआ यह राजस्व कर्मचारी अतिक्रमण हटाने के एवज में घूस ले रहा था । सवहनवा गांव निवासी अभय कुमार के घर के सामने सरकारी जमीन पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था जिससे अभय कुमार के घर का रास्ता बंद हो गया था। सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए अभय तिवारी ने एक आवेदन अंचल कार्यालय में दिया था। आवेदन के बाद जांच पर आए अंचल कर्मियों ने अभय तिवारी से अतिक्रमण हटाने के एवज में रिश्वत की मांग कर दी। अभय तिवारी ने निगरानी विभाग पटना को आवेदन दिया कि सरकारी जमीन के अतिक्रमण को हटाने के लिए राजस्व कर्मी द्वारा घुस मांगा जा रहा है।(Revenue employee arrested by vigilance)

विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों राजस्व कर्मी को गिरफ्तार किया ।

आवेदन की जांच के बाद विजिलेंस टीम ने मामले को सही पाया और अंचल कर्मी को रंगे हाथों पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया। आज सुबह बथुआ बाजार में अभय तिवारी से जैसे ही राजस्व कर्मी ने 10000 की रिश्वत लेने का प्रयास किया,विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों राजस्व कर्मी को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद लोगों में उत्साह का माहौल ।

गिरफ्तार राजस्व कर्मी गोपाल जी है जो छपरा के सिताबदियारा का रहने वाला है और वर्तमान में अंचल कार्यालय में कार्यरत था। इसकी गिरफ्तारी के बाद लोगों में एक उत्साह कायम हो गया है कि देर ही सही भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने को तैयार है सूबे की सरकार।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

मोकामा बाजार में उतरे आधुनिक ठग (Fraud), महिलाओं को बनाते हैं शिकार, आज 2 लाख की ठगी।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।