19 की उम्र में हँसते हँसते फाँसी पर झूल गए थे रामफल मंडल,मनाई गई जयंती।

19 की उम्र में हँसते हँसते फाँसी पर झूल गए थे रामफल मंडल,मनाई गई जयंती।(Ramfal Mandal Freedom Fighter Hanged At 19 Mokama)

बिहार।पटना।मोकामा।देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है।देश की आजादी में योगदान देने वालों को याद करने का समय है। हमें उनकी कुर्बानी का सम्मान करना है । कृतज्ञ होना है उनके लिए जो हँसते हँसते फाँसी के फंदे से झूल गए। अमर कर गए उस धरा को जँहा उन्होंने जन्म लिया था।(Ramfal Mandal Freedom Fighter Hanged At 19 Mokama)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

PRamfal Mandal Freedom Fighter Hanged At 19 Mokama
विज्ञापन

मोकामा की मिट्टी से भी हजारों रत्न पैदा हुए जिन्होंने देश की आजादी में अपना अहम योगदान दिया।(Mokama Online)

मोकामा की मिट्टी से भी हजारों रत्न पैदा हुए जिन्होंने देश की आजादी में अपना अहम योगदान दिया। कई वीरपुत्र अंग्रेजों की निर्ममता का शिकार हो काल कवलित हुए तो कई सालों काल कोठरी में बंद रहे।कई ऐसे क्रांतिकारी रहे मोकामा की मिट्टी के जिन्होंने अँग्रेजों की गुलामी स्वीकार नहीं की।(Ramfal Mandal Freedom Fighter Hanged At 19 Mokama)

Ramfal Mandal Freedom Fighter Hanged At 19 Mokama
विज्ञापन

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

महज 19 साल की उम्र में रामफल मंडल को फाँसी की सजा दी गई थी।(Mokama Online)

कल घोसवरी में ऐसे ही एक नायक को याद किया गया जिन्होंने आजादी की लड़ाई में देश के लिए अपना सर्वोच्च कुर्बान कर दिया था ।महज 19 साल की उम्र में रामफल मंडल को फाँसी की सजा दी गई थी।जदयू के जिलाध्यक्ष परशुराम पारस ने बताया कि जब उन्हें फाँसी दी गई थी तो उनके चेहरे पर मौत का कोई भय नहीं था। उस समय के लोग बताते थे कि जब उन्हें फाँसी दी जा रही थी तो वह हँस रहे थे।उनकी फाँसी के बाद इलाके में कई दिनों तक किसी के घर में चूल्हा नहीं जला था।(Ramfal Mandal Freedom Fighter Hanged At 19 Mokama)

कल घोसवरी में शहीद रामफल मंडल की जयंती मनाई गई।(Mokama Online)

कल घोसवरी में शहीद रामफल मंडल की जयंती मनाई गई।शहीद रामफल मंडल की आज भी घर घर में पूजा की जाती है।जदयू नेता परशुराम पारस ने नीतीश कुमार के सादगी और विचारधारा को भी शहीद रामफल मंडल से प्रेरित बताया। शहीद रामफल मंडल की जयंती में परशुराम पारस सहित स्थानीय लोग भी शामिल थे।रामफल मंडल के तैलचित्र पर पुष्प चढ़ाकर और दीप जलाया गया।भारत माता की जय और रामफल मंडल अमर रहें के नारों से वातावरण गुंजायमान हो उठा। (Ramfal Mandal Freedom Fighter Hanged At 19 Mokama)

Ramfal Mandal Freedom Fighter Hanged At 19 Mokama
विज्ञापन

मोकामा और आस पास के इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-नए थानाध्यक्ष को दिया 50 रुपये घूस कहा हम तो 50 रुपये ही देते हैं साहब।

ये भी पढ़ें:-मोकामा में पदस्थापित क्लर्क को DM ने दी जबरिया रिटायरमेंट की सजा

Ramfal Mandal Freedom Fighter Hanged At 19 Mokama
विज्ञापन
Ramfal Mandal Freedom Fighter Hanged At 19 Mokama
विज्ञापन

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!