ऊपर आका नीचे काका ,पुण्यतिथि पर नमन

अपने ज़माने के सबसे सुंदरऔर आकर्षित नायक राजेश खन्ना जी की आज पुण्यतिथि है .इनसे पहले सुनहरे पर्दे के किसी कलाकार को इतना प्यार शायद ही मिला हो.लड़कियां इतनी दीवानी की इनके फोटो के साथ शादी करने को भी मारा मरी करती थी.हजारों लड़किओं ने इन्हें खून से सने प्रेम पत्र लिख डाले थे. रोमांटिक हीरो राजेश खन्ना की सभी फिल्मे हिट हो जाया करती थीं.

उस ज़माने में जब इनकी एक पर एक सभी फिल्मे सुपर हिट होने लगी थी एक बड़े फिल्म निर्देशक ने इन्हें कहा था “ऊपर आका नीचे काका”.सुनहरे पर्दे पर इनकी सफलता इससे मापी जा सकती है की जब इनका देहांत हुआ था तो इनके पास हजार करोड़ से जयादा की सम्पति थी जिसे इन्होने अपने दोनों बेटिओं के नाम कर दिया था.

फिल्मों से मिली सफलता ने इन्हें लोकतंत्र के सबसे बड़े मन्दिर का रास्ता भी दिखाया .वे नई दिल्ली लोक सभा सीट से पाँच वर्ष 1991-96 तक कांग्रेस पार्टी के सांसद रहे. बाद में उन्होंने राजनीति से सन्यास ले लिया.उनके सर्वश्रेष्ठ अभिनय के लिये उन्हें तीन बार फिल्म फेयर पुरस्कार का सम्मान भी मिला .1966 में उन्होंने आखिरी खत नामक फ़िल्म से अपने अभिनय की शुरुआत की थी जबकि 2008 में निर्मित वफा उनकी आखिरी फिल्म थी.

सुनहरे पर्दे के सबसे सुनदर नायक को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि.

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।