Rain सावधान: झमाझम बारिश से भादो का स्वागत, अगले पांच दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश

Rain मोकामा। बारिश की आस लगाए बिहार में सावन का शुक्ल पक्ष सूखा ही रहा। पिछले एक पखवाड़े से मौसम काफी गर्म है। लग ही नहीं रहा कि मानसून है और उसमें भी सावन का मौसम हो। लेकिन चिलचिलाती धूप और गर्मी से परेशान लोगों के लिए भादो सुकून देता नजर आ रहा है।

मौसम केंद्र पटना के अनुसार बिहार के अधिकांश भागों में अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना है। खासकर पटना, बेगूसराय, लखीसराय, सारण आदि पटना के सीमावर्ती जिलों में 27-28 अगस्त तक झमाझम बारिश का पूर्वानुमान है।

मौसम केंद्र की माने तो पूरे बिहार पर एक ऐसा पारिस्थितिक तंत्र बना हुआ है जो बारिश के अनुकूल है। इसी कारण 23 से 28 अगस्त तक पूरे राज्य में बारिश की प्रबल संभावना है। 23 अगस्य को पटना के कई इलाकों में तेज बारिश हुई। लखीसराय, बेगूसराय, समस्तीपुर, भोजपुर, नालन्दा, वैशाली आदि जिलों को भी बारिश ने तपती गर्मी से राहत दी। भादों के पहले दिन की बरसात ने बिहार के लोगों को उमस से भी थोड़ी राहत दे दी है। 

इस साल अप्रैल से जून के बीच मानसून पूर्व की बारिश ने बिहार में रिकॉर्ड बनाया था। राज्य में औसत से काफी ज्यादा बारिश हुई थी। बाद में जून, जुलाई महीने में भी राज्य में अच्छी बारिश हुई। लेकिन, अगस्त का महीना बारिश की जगह तेज धूप और गर्मी से परेशान किए रहा। इससे एक ओर लोग गर्मी से बेहाल रहे तो दूसरी ओर धान और खरीफ फसलों की खेती करने वाले किसान भी बारिश की बाट जोहते रहे। अब भादो में हुए मौसमी बदलाव से राहत के आसार नजर आ रहे हैं। खासकर अगले पांच दिनों तक बिहार झमाझम बारिश में डूबा रह सकता है। Rain

RTI एक्टिविस्ट ने सीएम से लगाई गुहार, बदले की भावना से भ्रष्टाचारी कर रहे हमला।

मोकामा में शुरू हुई तेज बारिश

Rain मोकामा। बारिश की आस लगाए बिहार में सावन का शुक्ल पक्ष सूखा ही रहा। पिछले एक पखवाड़े से मौसम काफी गर्म है। लग ही नहीं रहा कि मानसून है और उसमें भी सावन का मौसम हो।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।