विधानसभा चुनाव से पूर्व बिहार को मिला 901 करोड़ की परियोजना का तोहफा

विधानसभा चुनाव से पूर्व बिहार को मिला 901 करोड़ की परियोजना का तोहफा

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से बिहार को 901 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का तोहफा दिया है। उन्होंने रविवार को बिहार से संबंधित पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस से जुड़ी तीन परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9990436770,9743484858

वर्चुअल सभा के माध्यम से पीएम ने इन परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सहित अन्य नेता शामिल रहे।

परियोजना के तहत हल्दिया दुर्गापुर पाइप लाइन के दुर्गापुर बांका खंड के 634 करोड रुपए की परियोजना से 193 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन का उद्घाटन हुआ। साथ ही बांका में बनने वाले 131 करोड रुपए के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का भी उद्घाटन हुआ। पूर्वी चंपारण सुगौली में न्यू एलपीजी प्लांट का शुभारंभ किया गया।

माना जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व योजनाओं को अंतिम रूप देना है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री ने रविवार को इन परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

अपने वर्चुअल संवाद में प्रधानमंत्री ने इसे बिहार के विकास में नई दिशा देने वाला कदम बताया। वही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी परियोजनाओं से बिहार में तेल व गैस से जुड़ी कई समस्याओं निष्पादन होने की बात कही। उन्होंने कहा कि बिहार में औद्योगिक विकास के क्षेत्र में यह परियोजना मील का पत्थर साबित होंगी।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।