मोकामा बाजार में नगर परिषद ने चलाया प्लास्टिक जब्ती अभियान, जानिए कौन दुकान बने निशाना

मोकामा। प्रतिबंधित प्लास्टिक को जब्त करने के लिए गुरुवार को मोकामा बाजार में छापेमारी अभियान चलाया गया। मोकामा नगर परिषद की ओर से मोकामा बाजार में कई दुकानों पर छापेमारी की गई और सैंकड़ों किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक जब्त किया गया।

देश में कैरी बैग किस्म के 40 माइक्रोन से कम के प्लास्टिक बैग प्रतिबंधित हैं। बावजूद इसके बाजार के दुकानदारों द्वारा ऐसे प्रतिबंधित प्लास्टिक बैग में ग्राहकों को सामान दिया जाता है। नगर परिषद ने कई दुकानों में छापेमारी की और प्लास्टिक बैग जब्त किया। साथ ही जिन दुकानों से प्रतिबंधित प्लास्टिक बैग जब्त किया गया उनसे 500 रुपये या उससे ज्यादा जुर्माना भी वसूला गया।

बाजार में हुई इस छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप देखा गया। हालांकि एक ओर प्लास्टिक जब्ती के लिए छापेमारी हुई और जुर्माना लगाया गया, वहीं दूसरी ओर पूरे बाजार में कई दुकानों और फुटकर तथा रेहड़ी पटरी वाले खुलेआम प्लास्टिक बैग में सामान बेचते रहे। इसे लेकर बाजार के दुकानदारों में नगर परिषद के प्रति रोष भी देखा गया कि आखिर जब छापेमारी की जाती है तो उसमें कुछ दुकानों पर ही क्यों कार्रवाई होती है। बाजार में खुलेआम प्रतिबंधित प्लास्टिक बैग का उपयोग करने वालों से नगर परिषद क्यों नहीं जुर्माना वसूलता और कार्रवाई करता है।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।