मोकामा में सिर्फ तीन जगहों पर जनसभा कर सकेंगे राजनीतिक दल, 500 की भीड़ होगी

मोकामा में सिर्फ तीन जगहों पर जनसभा कर सकेंगे राजनीतिक दल, 500 की भीड़ होगी

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए चुनाव आयोग ने पटना जिले में 64 जगहों पर जनसभाएं करने की अनुमति प्रदान की है। जिला प्रशासन द्वारा इन स्थलों पर चुनाव सभा करने की अनुमति दी गई है।

चुनाव के पहले चरण में मोकामा और बाढ़ विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होना है। इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 6 स्थानों पर जनसभाएं करने की अनुमति दी गई है। मोकामा विधानसभा क्षेत्र में मैकडॉवेल ग्राउंड, हाथीदह में और औंटा ग्राउंड मोकामा में जनसभा की जा सकती है। इन दोनों जगहों पर एक बार में पांच सौ लोगों की भीड़ जुटाने की राजनीतिक दलों को अनुमति होगी। यानी यहां जनसभा होती है तो अधिकतम भीड़ 500 लोगों की होगी।

इसके अलावा मोकामा के स्टेशन रोड स्थित टाउन हॉल में जनसभा की जा सकती है। टाउन हॉल में एक बार में 100 लोगों की जनसभा करने की अनुमति होगी।

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखकर जिला प्रशासन ने सीमित संख्या में भीड़ जुटाने के मकसद से चुनावी स्थलों का निर्धारण किया है। साथ ही इसमें जुटने वाली भीड़ की संख्या भी निर्धारित की गई है।

बाढ़ विधानसभा क्षेत्र में कृषि विज्ञान केंद्र अगवानपुर, उच्च विद्यालय सिकंदरा का मैदान बेलछी, डाकबंगला जिला परिषद में जनसभा की अनुमति होगी।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।