मोकामा में नीतीश कुमार के दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर

मोकामा में नीतीश कुमार के दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर

मोकामा। गंगा उद्भव योजना का निरीक्षण करने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस सप्ताह मोकामा आएंगे। वे हाथीदह के पास गंगा किनारे चल रही परियोजना की कार्य प्रगति का जायजा लेंगे।

नीतीश कुमार ने 26 अगस्त को भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से साइट सीइंग किया था। उन्होंने उसी दौरान कहा था कि वे इस सप्ताह मोकामा के दौरे पर जा रहे हैं। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर स्थानीय प्रशासन ने कमर कस ली है।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9990436770

बाढ़ एसडीओ, डीएसपी और मोकामा बीडीओ, सीईओ तथा इंस्पेक्टर सभी तैयारियों का अपने स्तर पर निरीक्षण कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार हैलीपेड निर्माण सहित निरीक्षण स्थल के आसपास सुरक्षा घेरा बनाने और कोरोना के कारण सामाजिक दूरी के मापदंडों को पूरा करने के लिए विशेष गाइडलाइंस पर ध्यान दिया जाएगा।

विधानसभा चुनाव के पूर्व नीतीश कुमार का मोकामा का यह दौरा राजनीतिक कारणों से भी चर्चा में है। उनके दौरे के दौरान कई संभावित उम्मीदवार अपनी दावेदारी के लिए जोर आजमाइश कर सकते हैं।

मोकामा से घोड़ाकटोरा होते हुए गया तक गंगा नदी का पानी भेजा जाना है। करीब 2900 करोड़ रुपए की उस परियोजना के तहत मोकामा से गया तक 190 किमी पाइप लाइन बिछाया जा रहा है। इससे नवादा, नालन्दा और गया जिले के जलसंकट को दूर करने की योजना है। अगर यह परियोजना पूर्ण रूप से सफल हुई तो बिहार देश के सामने जल संवर्धन और संरक्षण को इस प्रकार सफलीभूत बनाने वाला अनुकरणीय राज्य बन जाएगा।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।