नीरज कुमार बने जदयू के मुख्य प्रवक्ता, समर्थकों ने जताई खुशी

बिहार।पटना।मोकामा। बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नीरज कुमार को जदयू को मुख्य प्रवक्ता बनाया गया है। अब तक संजय सिंह पार्टी के मुख्य प्रवक्ता थे लेकिन ताजा जारी सूची में नीरज कुमार को मुख्य प्रवक्ता बनाने की घोषणा की गई है जबकि संजय सिंह का नाम प्रवक्ता सूची में नहीं है।

जदयू की ओर से जारी सूची में नीरज कुमार के अलावा विधान पार्षद रणवीर नंदन, प्रो सुहेली मेहता, डा अजय आलोक, निखिल मंडल, प्रगति मेहता, अरविंद निषाद एवं अभिषेक झा का नाम शामिल है। सूत्रों के अनुसार जदयू प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश कुशवाहा ने बैठक में इस आशय का निर्णय लिया।

नीरज कुमार वर्ष 2008 से बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं। वे लगातार तीन बार से पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से जीतते आ रहे हैं। मूल रूप से मोकामा निवासी नीरज कुमार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है। नीतीश मंत्रिमंडल में उन्होंने सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री का पदभार संभाला था। साथ ही लंबे अरसे से प्रवक्ता भी रहे।

राजनीतिक शुचिता के पक्षधर नीरज कुमार शुरू से ही भ्रष्टाचार और राजनीति में परिवारवाद को आगे बढ़ाने के मुखर विरोधी रहे हैं। इसी कारण राजद सुप्रीमो लालू यादव और उनके परिजनों के खिलाफ लगे आरोपों पर लगातार नीरज कुमार तथ्यात्मक बातें करते रहे हैं।

माना जा रहा है कि नीरज के मुख्य प्रवक्ता बनने से जदयू और ज्यादा धारदार होकर प्रतिद्वंद्वी दलों के खिलाफ मुखर होगी। नीरज के प्रवक्ता बनने पर उनके समर्थकों द्वारा लगातार बधाई दी जा रही है। मोकामा में उनके समर्थकों ने एक दूसरे का मुंह मीठा कर मुख्य प्रवक्ता बनने की खुशियां मनाई।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।