मोकामा के उदय शंकर शाही बने NHPC Executive Director।

मोकामा के उदय शंकर शाही बने NHPC Executive Director।

बिहार ।पटना। मोकामा।(NHPC Executive Director) मोकामा के मोलदियार टोला निवासी रामदेव सिंह के पुत्र उदय शंकर शाही एनटीपीसी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के लिए प्रमोट किए गए हैं। इससे पहले उदय शंकर शाही एनटीपीसी में जनरल मैनेजर के तौर पर कार्यरत थे। अब उनका प्रमोशन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर  के रूप में किया गया है। बचपन से एक होनहार विद्यार्थी रहे हैं उदय शंकर शाही। उनके  एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर  बनने पर मोकामा में युवाओं के बीच उत्साह का माहौल बन गया है। खासकर मोकामा के छात्र उदय शंकर शाही जी के इस उपलब्धि पर गौरवान्वित हैं।हरि शंकर शाही उर्फ चुन्ना जी ने इसे मोकामा के लिए गौरवशाली कहा

NHPC Executive Director
NHPC Executive Director

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष माननीय विजय कुमार सिन्हा के रिश्तेदार हैं।

इनके प्रमोशन पर परिजनों ने मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी। ज्ञात हो कि उदय शंकर शाही बिहार विधानसभा के अध्यक्ष माननीय विजय कुमार सिन्हा के रिश्तेदार हैं।वर्ष 1987 में बीआईटी सिंदरी से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक उत्तीर्ण करने वाले शाही एनएचपीसी में बतौर जीएम कार्यरत थे। वर्ष 1989 में एनएचपीसी में काम शुरू करने वाले शाही सिक्किम, असम, भूटान, पटना, अंडमान व निकोबार, मणिपुर, म्यांमार, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर व दिल्ली स्थित एनएचपीसी के कार्यालय में 32 सालों तक काम किया है।(NHPC Executive Director)

हाल ही में मोकामा के पंकज कुमार के गुजरात के मुख्य सचिव बनने पर मिठाईयां बांटकर खुशियां मनाई थी ।

आईएएस पंकज कुमार (Panakj Kumar) के गुजरात के मुख्य सचिव बनने पर उनके पैतृक शहर मोकामा में ग्रामीणों ने मिठाईयां बांटकर खुशियां मनाई। पंकज कुमार का निवास स्थान मोकामा के सकरवार टोला वार्ड नं 16 में है। इनके पिता डॉ त्रिशूलधारी सिन्हा कृषि वैज्ञानिक थे। चार भाई बहनों में सबसे छोटे पंकज कुमार (Panakj Kumar) ने मोकामा के रुद्रावती हाई स्कूल से दसवीं पास की। पूत के पांव पालने में दिखने को चरितार्थ करते हुए उन्होंने पटना के साइंस कॉलेज से आगे की पढ़ाई की और बाद में आइआइटी में सफलता पाई।गुजरात कैडर के आइएएस बनने के बाद भी मोकामा से पंकज कुमार का जुड़ाव बना हुआ है। न सिर्फ पारिवारिक आयोजनों में वे मोकामा आते रहते हैं बल्कि सामाजिक गतिविधियों में भी मार्गदर्शन करते हैं। गांव के लोगों का कहना है कि मोकामा टाल में खेती से जुड़े मामले हों या युवा वर्ग को सफल पेशेवर बनने का मार्गदर्शन हर मसले में वे मोकामा के लोगों से बात करते हैं।

पूरी खबर के लिए यंहा क्लिक करें-मोकामा के लाल Panakj Kumar की उपलब्धि पर ग्रामीणों ने जताया हर्ष।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

शेरघाटी कार्यपालक गिरफ्तार।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।