NDRF, प्रखंड तथा नगर परिषद के अधिकारियों का बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा।

बिहार।पटना।मोकामा।आज दिनांक 18 अगस्त 2021 को एनडीआरएफ की टीम ,प्रखंड और नगर परिषद के अधिकारियों के द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया गया। एनडीआरएफ टीम के साथ साथ , मोकामा के अंचलाधिकारी श्री ज्ञानानंद जी मोकामा प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री मनोज कुमार और मोकामा नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी श्री मुकेश कुमार सहित अन्य अधिकारी भी इस दौरे का हिस्सा बने।इन लोगो ने बचाव एवं राहत हेतु निरीक्षण किया । गंगा नदी के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र दियारा और अन्य तटीय क्षेत्रों का बारीकी से निरीक्षण किया गया।बाढ़ प्रभावित लोगों की एनडीआरएफ और अन्य अधिकारियों की टीम से काफी उम्मीद है।
मोकामा नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी श्री मुकेश कुमार ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित लोगो की मदद के लिए हर संभव प्रयास की जा रही है, सबसे पहले जो लोग बाढ़ प्रभावी इलाको में फँसे हैं उन्हें सबसे पहले सहायता दी जाएगी। NDRF टीम आने से बचाव एवं राहत कार्यो मे काफी तेजी आई है।अंचलाधिकारी श्री ज्ञानानंद जी ने कहा कि बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए सामुदायिक किचन की व्यवस्था की गई है।उनके पालतू जानवरों के लिए भी चारे का प्रबंध किया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री मनोज कुमार ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित परिवारों के प्रति उनकी सहानुभूति है ,उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों से भोजन और रहने की व्यवस्था की जानकारी ली।
एनडीआरएफ की टीम ने निरीक्षण के दौरान कई इलाकों को खतरनाक और कम खतरनाक इलाके के रूप में चयनित किया है और जहां जरूरत है वहां लोगों को उचित व्यवस्था देने की कोशिश की जा रही है।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।