corruption free शिविर लगाकर लाभुकों को दिया गया आवास योजना का लाभ।

बिहार।पटना।मोकामा।मोकामा नगर परिषद सभागार में शिविर लगा कर पारदर्शी तरीके(corruption free ) से विभिन्न वार्डो के लाभुकों के बीच कार्यपालक पदाधिकारी और सभापति के द्वारा संयुक्त रूप से कार्यादेश/पासबुक आदि का वितरण किया गया। कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि हमने कार्यभार संभालते ही नगर परिषद कार्यालय में दलालों पर शिकंजा कस दिया है।आवास योजना के लाभुकों को साफ निर्देश दिया गया है कि आवास की राशि सीधे आपके खाते में जाती है।इस पर आपका अधिकार है,कोई वार्ड पार्षद, कमर्चारी या अन्य लोग पैसे की मांग करते हैं तो इसकी लिखित सूचना हमें दें।मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।सभापति ने बताया कि शिविर के माध्यम से वितरण करने से पारदर्शिता झलकती है ।साथ ही साथ बिचौलियों पर भी अंकुश लगता है।शिविर के आयोजन से नगरपरिषद के पारदर्शी कार्यशैली से लाभुकों के साथ साथ मोकामवासी भी प्रसन्नता जाहिर कर रहे है और आभार भी व्यक्त कर रहे है।(corruption free )

ज्ञात हो कि दिनांक 14-08-2021 को सशक्त स्थायी समिति की बैठक के दौरान संयुक्त रूप से कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार और सभापति कृष्ण वल्लभ कुमार के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत 19 लाभुको को प्रथम क़िस्त की राशि हेतु पासबुक वितरण किया गया और सीधे उनके बैंक एकाउंट में राशि डाल दी गई। जिससे लाभुकों ने प्रसन्न होकर कार्यपालक महोदय को माला एवं पुष्प देकर आभार व्यक्त किया था । कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा सभा में उपस्थित सभी लाभुकों को स्पष्ट संदेश दिया कि राशि का प्रयोग सिर्फ आवास निर्माण में करे, किसी के झांसे में ना आये एवं किसी को कोई शिकायत होती है तो सीधे मेरे पास आ कर शिकायत करे, दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी। पिछले कई वर्षों से प्रधानमंत्री आवास योजना की लिस्ट में इन लाभुकों का नाम तो आ गया था मगर इन्हें अभी तक कोई भी राशि आवंटित नहीं हुई थी इस वजह से नगर परिषद के प्रति लोगों में काफी रोष पैदा हो रहा था।

corruption free
मोकामा नगर परिषद सभागार में शिविर लगा कर पारदर्शी तरीके(corruption free ) से विभिन्न वार्डो के लाभुकों के बीच कार्यपालक पदाधिकारी और सभापति के द्वारा संयुक्त रूप से कार्यादेश/पासबुक आदि का वितरण किया गया। कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि हमने कार्यभार संभालते ही नगर परिषद कार्यालय में दलालों पर शिकंजा कस दिया है।

RTI एक्टिविस्ट ने सीएम से लगाई गुहार, बदले की भावना से भ्रष्टाचारी कर रहे हमला।

शादी के 18 साल बाद बीपीएससी सफल होने वाली संगीता कुमारी की प्रेरणास्पद कहानी

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।