नगर परिषद मोकामा ने सौंदर्यीकरण पर किया नागरिक संवाद

नगर परिषद मोकामा ने सौंदर्यीकरण पर किया नागरिक संवाद।

मोकामा।(Nagar Parishad Jan Samvad ) शहर के सौंदर्यीकरण, जनसमस्याओं के निराकरण एवं विकासोन्मुख कार्य योजना पर नागरिक विमर्श करने के लिए सोमवार को मोकामा नगर परिषद में जनसंवाद हुआ। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मोकामा के सभी 28 वार्डो के प्रबुद्ध नागरिक शामिल हुए। नागरिकों ने शहर की विभिन्न समस्याओं एवं सौंदर्यीकरण पर अपने सुझाव दिए। सड़कों और बाजार क्षेत्र में अतिक्रमण की समस्या पर सबने चिंता जताई। टेम्पों और रिक्शा स्टैंड को व्यवस्थित करना, रेहड़ी पटरी वाले विक्रेताओं के लिए स्थान चयन करना, सड़क गली निर्माण गुणवत्तापूर्ण करना आदि सुझाव दिए गए। आवास योजना के लाभुकों को क़िस्त भुगतान, सीसीएम स्कूल स्थित टाउन हॉल को सुव्यवस्थित करने पर नागरिकों ने जोर दिया।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

बाजार एवं सार्वजनिक स्थानों पर सामुदायिक या चलंत शौचालय की व्यवस्था महत्वपूर्ण सुझाव रहे।

गड्ढों में तब्दील हो चुके स्टेशन रोड और गौशाला रोड के नवनिर्माण, डाकबंगला रोड के चौडीकरण एवं जलनिकासी की उचित व्यवस्था, जलजमाव वाले वार्डों में पानी निकास, बाजार एवं सार्वजनिक स्थानों पर सामुदायिक या चलंत शौचालय की व्यवस्था महत्वपूर्ण सुझाव रहे।(Nagar Parishad Jan Samvad )

Nagar Parishad Jan Samvad

मुकेश कुमार ने कहा कि प्राथमिकता के हिसाब से सभी सुझावों और शिकायतों का निराकरण किया जाएगा।

कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि प्राथमिकता के हिसाब से सभी सुझावों और शिकायतों का निराकरण किया जाएगा। गौशाला रोड का निर्माण जल्द शुरू होगा। उन्होंने कहा कि नागरिक संवाद से ही शहर की मूलभूत आवश्यकताओं को आसानी से समझा जा सकता है।कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा सभी समस्यायों का समाधान हेतु उचित कार्यवाई करने की बात कही गयी। बैठक में उपस्थित सभी गणमान्य लोगों के द्वारा कार्यपालक पदाधिकारी के कार्य प्रणाली जैसे कि शहर में लगाये गए हाई मास्क लाइट तथा रौशनी व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, जल निकासी इत्यादि की काफी प्रसंशा किया गया।(Nagar Parishad Jan Samvad )

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

Nagar Parishad Jan Samvad

बैठक में कई सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता शामिल हुए ।

बैठक में सरदार गुरजीत सिंह, अजय कुमार, उदय कुमार, राहुल रंजन, विभा देवी, प्रेम प्रकाश मनोज, जयकांत सिंह, रवि प्रकाश आदि उपस्थित रहे। संचालन छितेंद्र सिंह ने किया।

सात साथियों के शहादत के बाद भी रामकृष्ण सिंह ने सचिवालय पर झंडा फहराया था।

स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा
Mokama ,मोकामा
Nagar Parishad Jan Samvad

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।