गर्मी बढ़ते ही मोकामा में गहराया जल संकट,बूँद बूँद पानी को तरस रहे मोकामावासी।

गर्मी बढ़ते ही मोकामा में गहराया जल संकट,बूँद बूँद पानी को तरस रहे मोकामावासी।(Mokamavasi are yearning for drop by drop water)

बिहार।पटना।मोकामा।बिहार में गर्मी अपने चरम पर कहर बरपा रही है।कल शुक्रवार को मोकामा में भीषण गर्मी का प्रकोप था।आज भी सुबह से गर्मी बढ़ती जा रही है।राजधानी पटना का तापमान 42 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा है।बढ़ती गर्मी को लेकर सरकार द्वारा अलर्ट जारी किया गया है।सभी को सावधान रहने का निर्देश दिया गया है।11 से 5 बजे तक लू चलने के आसार हैं बिना वजह बाहर न निकलें।(Mokamavasi are yearning for drop by drop water)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Mokamavasi are yearning for drop by drop water
विज्ञापन

मोकामा में वार्ड नं 14 से 28 तक गंभीर जल संकट उतपन्न हो गया है।(Mokama Online)

सरकारी निर्देश में सभी को खूब पानी पीने का निर्देश दिया गया है।मोकामा में वार्ड नं 14 से 28 तक गंभीर जल संकट उतपन्न हो गया है।पिछले 3 महीने से यँहा के लोग पानी के बिना हाहाकार कर रहे हैं।जनता की सुध लेने वाला कोई नहीं।(Mokamavasi are yearning for drop by drop water)

Mokamavasi are yearning for drop by drop water
विज्ञापन

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

गर्मी के दस्तक के साथ ही मोकामा के कई वार्डों में पेयजल की समस्या गहराती जा रही है। (Mokama Online)

गर्मी के दस्तक के साथ ही मोकामा के कई वार्डों में पेयजल की समस्या गहराती जा रही है। रोजमर्रा के कामों के लिए लोगों को दूर-दराज से पानी लाना पड़ रहा है। इससे स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं लोगों के काम-काज सहित विद्यार्थियों की पढ़ाई भी पानी की समस्या के कारण काफी बाधित हो रही है।

गर्मी के दस्तक देते ही मोकामा के कई कुओं का जलस्तर काफी नीचे चला गया है।(Mokama Online)

गर्मी के दस्तक देते ही मोकामा के कई कुओं का जलस्तर काफी नीचे चला गया है। रख रखाव के अभाव में कुँए का पानी इस्तेमाल योग्य नहीं रह गया है।मोकामा के ज्यादातर चापानल खराब हो गए हैं और कुछ चापानल चालू हालत में हैं। लेकिन इन चापानलों पर पानी भरने के लिए सुबह से लोगों की कतार लग जाती है। महज एक-दो बाल्टी पानी भरने के लिए लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। घर में पानी की समस्या को लेकर स्कूली बच्चे भी अलग अलग चापानल पर पानी लेने के लिए खड़े देखे जा रहे हैं। इस वजह से बच्चों की पढ़ाई-लिखाई भी बाधित हो रही है। अभी तो गर्मी शुरू ही हुई है और पानी की इतनी समस्या बढ़ गई है तो देखना होगा कि आने वाले दिनों में क्या व्यवस्था हो पाएगी।

मोकामा ऑनलाइन
विज्ञापन

जलसंकट से जूझती जनता करे भी तो क्या करे। वार्ड पार्षद निक्कमे और भ्र्ष्टाचार में गले तक डूबे हुए हैं।(Mokama Online)

आज हनुमान जयंती है ।हर घर में पूजा पाठ हो रहा है,बिना पानी के कई लोगों ने पूजा नहीं की।जलसंकट से जूझती जनता करे भी तो क्या करे। वार्ड पार्षद निक्कमे और भ्र्ष्टाचार में गले तक डूबे हुए हैं।शहर में एक ईंट भी जुड़ता है तो उन्हें अपना हिस्सा चाहिए वो भला प्यासी जनता की आवाज़ कैसे सुनेंगे।स्थानीय ग्रामीण तो वार्ड पार्षदों पर गंभीर आरोप लगाते हैं उनका कहना है कि कुछ वार्ड पार्षद पानी बेचने वालों से कमीशन लेते हैं और वार्ड में जानबूझ कर जल संकट उत्पन्न कर रहे हैं।

उमरूब डेंटल क्लिनिक
विज्ञापन
माही क्लिनिक
विज्ञापन

मोकामा और आस पास के इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

Mokamavasi are yearning for drop by drop water
विज्ञापन
Mokamavasi are yearning for drop by drop water
विज्ञापन

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!