सावन पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने लगाई श्रद्धा की डुबकी।

Mokama ।आज सावन पूर्णिमा के शुभ अवसर पर श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई श्रद्धा की डुबकी।मोकामा के महादेव स्थान ,तपस्वी स्थान, कमलेश्वर स्थान, सूर्य मंदिर घाट ,भगवती स्थान, मलिया घाट, ब्लॉक घाट सहित कई अन्य गंगा किनारे के घाटों पर सावन पूर्णिमा के अवसर श्रद्धालुओं ने स्नान ध्यान कर पूजा अर्चना की। भगवान भोलेनाथ के पवित्र शिवलिंग पर श्रद्धालु गंगाजल, दूध,दही ,बेलपत्र और अन्य पूजन सामग्री से पूजा कर रहे हैं । आज सुबह 4:00 बजे से ही गंगा स्नान के लिए श्रद्धालु दूर-दूर से गंगा घाट पर पहुंच रहे हैं। कर्रा,पैजूना, घोसवारी धनकढोभ, गोसाई गांव, भगवानपुर, मोदन गाछी जैसे कई ग्रामीण इलाकों से भी श्रद्धालु चार पहिया वाहन, मोटरसाइकिल और अन्य साधनों से गंगा घाट पर पहुंच रहे हैं। गंगा स्नान और पूजा पाठ के पास श्रद्धालु गंगा घाट के किनारे बैठे कमजोर तबके के लोगों को अन्न धन का दान कर रहे हैं।
महादेव स्थान समेत गंगा के विभिन्‍न स् स्‍नान और पूजन का सिलसिला अनवरत जारी है। महादेव के प्रिय माह सावन के अंतिम दिन पूर्णिमा रविवार को है। इसी वजह से पूर्णिमा का महत्व अधिक बढ़ गया है। 

Mokama सावन पूर्णिमा पर श्र्धालुओं की श्रद्धा की डुबकी
Mokama आज सावन पूर्णिमा के शुभ अवसर पर श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई श्रद्धा की डुबकी,पवित्र शिवलिंग पर श्रद्धालु गंगाजल, दूध,दही ,बेलपत्र और अन्य पूजन सामग्री से पूजा कर रहे हैं.गंगा स्नान और पूजा पाठ के पास श्रद्धालु गंगा घाट के किनारे बैठे कमजोर तबके के लोगों को अन्न धन और वस्त्र का दान कर रहे हैं।


श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए गंगा घाट पर प्रशासन की तरफ से बैरिकेडिग की गई है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा और शांति व्यवस्था के सभी इंतजाम हैं। अपराध नियंत्रण के लिए सादी वर्दी में पुलिस तैनात है।मोकामा और आसपास के ऐसे ही अन्य समाचारों को जानने के लिए हमारे शोसल मीडिया वाट्स एप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, कू पर हमें फॉलो करें।
Mokama Online बच्चों ने लगाए पेड़ बांधा रक्षा सूत्र

Team:- Mokama Online

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।