मोकामा आरपीएफ ने जब्त किया लाखों नकद, 7 हिरासत में

मोकामा। विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के पयरव आरपीएफ मोकामा ने बिना वैध दस्तावेज के लाखों रुपए नकद लेकर सफर कर रहे 7 लोगों को पकड़ा है। उनके पास से 6 लाख 64 हजार 650 रुपए बरामद हुए हैं।

मोकामा आरपीएफ इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि एसआई हरिकेश मीणा और एसआई बबन सिंह के साथ 10 सदस्यीय आरपीएफ दल ने ट्रेन संख्या 05956 में संदेह के आधार पर कुछ यात्रियों से पूछताछ की। डी1 कोच में सीट संख्या 55 से 61 पर बैठे यात्रियों के पास कई सारे सामान होने के कारण आरपीएफ ने जांच किया।

जांच में एक बैग में छिपाकर रखे गए 6.64 लाख रुपए बरामद हुए। सभी लोगों को मोकामा में उतारा गया और पूछताछ की गई। अरविंद सिंह ने बताया कि उन लोगों ने रुपए से संबंधित कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं किया है।

नकदी के साथ पकड़े गए आरोपियों की पहचान निखिल चौधरी, गणेश चौधरी, सुशांत सरकार, जामू चौधरी, भरत चौधरी, अमल बसक, देबाशीष चौधरी के रूप में हुई है। आयकर विभाग और बाढ़ एसडीओ को जब्त नकदी की सूचना दी गई है। सूत्रों का कहना है कि जब्त नकदी का उपयोग चुनाव में अवैध तरीके से किया जा सकता था। पुलिस और आयकर विभाग की टीम जांच कर रही है।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।