मोकामा मालगोदाम फिर हुआ गुलाजर, डेढ़ दशक बाद शुरू हुई सीमेंट अनलोडिंग

मोकामा। वर्षों से उजाड़ और सुनसान मोकामा माल गोदाम की रौनक एक बार फिर से लौटने लगी है। मोकामा रेलवे स्टेशन के माल गोदाम में फिर से मालगाड़ी लगने लगी है। करीब डेढ़ दशक बाद मोकामा में फिर से सीमेंट के बोरे मालगाड़ियों से उतरने शुरू हुए हैं।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

मालगोदाम को गुलाजर करने की पहल की है मोकामा निवासी और उद्यमी संजीव कुमार ने। संजीव कुमार मोकामा के मोलदियार टोला निवासी हैं और विविध प्रकार के व्यवसायों से जुड़े हैं। उन्होंने मोकामा में अरसे बाद सीमेंट का रैक लगवाना शुरू किया है।
मंगलवार को माल गोदाम ट्रैक पर विधिवत पूजा अर्चना के बाद मालगाड़ी से अनलोडिंग काम शुरू हुआ। यहां रैक लगने से कई लोगों को प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से रोजगार मिलना शुरू हुआ है।
संजीव कुमार ने भी एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से मोकामा में बहाल हुई रैक अनलोडिंग प्रक्रिया की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इससे न सिर्फ मोकामा में व्यावसायिक प्रगति होगी बल्कि बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा। ट्रैक्टर मालिकों और श्रमिकों के लिए यह रोजगार का बड़ा अवसर मुहैया करा रहा है।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

मोकामा के लोगों ने भी यहां रैक अनलोडिंग पुनर्बहाल होने पर खुशी जाहिर की। लोगों ने डेढ़ दशक पूर्व के उस दौर को याद किया जब हर दिन सैंकड़ों ट्रैक्टर और ट्रकों से सीमेंट की ढुलाई होती थी। उस दौर में पूरा मोकामा मालगोदाम इलाका रोजगार का प्रमुख केंद्र बना रहता था। कई लोगों ने यहाँ फिर से सीमेंट अनलोडिंग होने की सराहना की और इसे आगे भी बरकरार रखने की बधाई दी।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।