महिला एवं बाल सुरक्षा में हाथीदह पुलिस का सहयोग करने जुड़ी 43 महिलाएं

महिला एवं बाल सुरक्षा में हाथीदह पुलिस का सहयोग करने जुड़ी 43 महिलाएं।

मोकामा।(Mokama Online News 51) समाज में महिलाओं और बच्चों को हर प्रकार की आपराधिक घटनाओं से निजात दिलाने के लिए बिहार पुलिस ने एक अनोखी पहल की है। इसके तहत पटना सहित कुछ अन्य जिलों के थानों में महिला एवं बाल सुरक्षा पैनल का गठन किया जा रहा है। इसमें पैनल से जुड़ी महिलाएं पुलिस को अपने क्षेत्र में होने वाली अपराध की घटनाओं के प्रति सूचित एवं जागरूक करती हैं। इससे अपराध के रोकथाम में मदद मिलता है।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

बिहार पुलिस ने महिलाओं को सशक्त बनाने के मकसद से इसका गठन किया गया है।

आंगन संस्था के सहयोग से बिहार पुलिस महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा और उनसे होने वाले अपराध की घटनाओं के रोकथाम के लिए मुहिम चला रही है। हाथीदह थाने में शुक्रवार को महिला एवं बाल सुरक्षा पैनल का गठन हुआ। बिहार पुलिस ने महिलाओं को सशक्त बनाने के मकसद से इसका गठन किया गया है।(Mokama Online News 51)

-विज्ञापन-

Mokama Online News 50

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

महिलाओं के साथ होने वाले घरेलू अपराध, सामाजिक हिंसा, बंधुआ मजदूरी, दहेज उत्पीड़न, बाल विवाह जैसे अपराध का रोकना मुख्य मकसद है।

आंगन ट्रस्ट से आई प्रशिक्षिका कल्पना मिस्त्री ने बताया कि महिलाओं के साथ होने वाले घरेलू अपराध, सामाजिक हिंसा, बंधुआ मजदूरी, दहेज उत्पीड़न, बाल विवाह जैसे अपराध का रोकना मुख्य मकसद है। इसी तरह बाल अपराध से जुड़ी घटनाएं जैसे बाल मजदूरी, तस्करी, शोषण, यौन हिंसा आदि को समाज में रोकने के लिए पैनल से जुड़ी महिलाएं स्थानीय थाने के साथ जुड़कर जागरूकता एवं रोकथाम में सहयोग करेंगी।(Mokama Online News 51)

Mokama Online News 51
महिला एवं बाल सुरक्षा में हाथीदह पुलिस का सहयोग करने जुड़ी 43 महिलाएं

हाथीदह थानाध्यक्ष शोएब अख्तर ने बताया कि इस पैनल के गठन से पुलिस बेहतर तरीके से पीपुल फ्रेंडली पुलिसिंग कर सकेगी।

हाथीदह थानाध्यक्ष शोएब अख्तर ने बताया कि इस पैनल के गठन से पुलिस बेहतर तरीके से पीपुल फ्रेंडली पुलिसिंग कर सकेगी।महिलाओं और बच्चों से सम्बंधित अपराध के रोकथाम एवं उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने पुलिस को बेहतर सहयोग मिलेगा। हाथीदह थाने में गठित पैनल में हाथीदह थानाक्षेत्र से 34 और मरांची एवं पचमहला थाना क्षेत्र से 9 महिलाओं को जोड़ा गया।

ये भी पढ़ें:-स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Mokama Online News 51

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!