मोकामा में चिह्नित 3 घाटों पर ही होगा मूर्ति विर्सजन।

मोकामा में चिह्नित 3 घाटों पर ही होगा मूर्ति विर्सजन।

बिहार।पटना।मोकामा।(Mokama Online News 19)मोकामा में 3 घाटों पर ही करना होगा मूर्ति विसर्जन।सूर्यनारायण घाट,तपस्वी स्थान घाट और मोकामा घाट में कृत्रिम तालाब में प्रतिमा विसर्जन किया जायेगा। पूजा में कोरोना गाइड लाइन का पालन करना जरूरी है।दुर्गापूजा में डीजे बजाने पर प्रतिबंध रहेगा। 

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

मोकामा में 3 घाटों को ही मूर्ति विसर्जन के लिए चयनित किया गया है ।

‘सूर्यनारायण घाट,तपस्वी स्थान घाट और मोकामा घाट में कृत्रिम तालाब में प्रतिमा विसर्जन किया जायेगा।’

दुर्गा पूजा महोत्सव में मूर्ति विसर्जन को लेकर पूजा समितियों के साथ हुई अधिकारियों की बैठक में सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया कि ‘सूर्यनारायण घाट,तपस्वी स्थान घाट और मोकामा घाट में कृत्रिम तालाब में प्रतिमा विसर्जन किया जायेगा।'(Mokama Online News 19)

सभी पुजा समिति मूर्ति विसर्जन को लेकर दिए दिशा निर्देशों को पालन करने हेतु वचनबद्ध दिखे।

अंचलाधिकारी ज्ञानानंद जी,कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार, थानाध्यक्ष राजनंदन शर्मा ने सभी पूजा समितियों के साथ बैठक कर दुर्गा पूजा महोत्सव पर शांति व्यवस्था ,मूर्ति विसर्जन ,एवं कोरोना गाइड लाइन के पालन को लेकर चर्चा की। सभी पुजा समिति मूर्ति विसर्जन को लेकर दिए दिशा निर्देशों को पालन करने हेतु वचनबद्ध दिखे।(Mokama Online News 19)

मोकामा में 3 घाटों को ही मूर्ति विसर्जन के लिए चयनित किया गया है ।

आज सोमवार को नगर परिषद मोकामा क्षेत्रान्तर्गत दुर्गा माँ के मूर्ति विसर्जन के लिए स्थल का चयन एवं विसर्जन स्थल पर पर्याप्त रौशनी की व्यवस्था हेतु अंचलाधिकारी,कार्यपालक पदाधिकारी , थानाध्यक्ष के नेतृत्व में गंगा घाट का निरीक्षण किया गया। मोकामा में 3 घाटों को ही मूर्ति विसर्जन के लिए चयनित किया गया है जिसमें तपस्वी स्थान घाट, सूर्यनारायण मंदिर घाट एवं मोकामाघाट है यंहा पर कृत्रिम तालाब बना कर ही मूर्ति का विसर्जन किया जाएगा।(Mokama Online News 19)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

अंचलाधिकारी ज्ञानानंद जी ने सभी पूजा समितियों से आग्रह किया की दुर्गा पूजा महोत्सव को आनन्दपूर्वक मनाएं।

अंचलाधिकारी ज्ञानानंद जी ने सभी पूजा समितियों से आग्रह किया की दुर्गा पूजा महोत्सव को आनन्दपूर्वक मनाएं। शांति श्रद्धा और आनंद के माहौल में अच्छे से दुर्गा पूजा मनाने का अपील उन्होंने किया।उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश को पालन करते हुए मनाएं दुर्गा पूजा।पूजा में कोरोना गाइड लाइन का पालन करना जरूरी है।

नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण विभाग एवं जिला पदाधिकारी महोदय के निर्देशानुसार मूर्ति का विसर्जन किसी नदी में नहीं करना है

नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण विभाग एवं जिला पदाधिकारी महोदय के निर्देशानुसार मूर्ति का विसर्जन किसी नदी में नहीं करना है बल्कि कृत्रिम तालाब बना कर उसी में मूर्ति विसर्जन करना है।चयनित घाटों पर ही कृत्रिम तालाब बनाएं। उन्होंने  मोकामा नगर वासियों को दुर्गा पूजा की बधाई देते हुए कहा की सौहाद्रपूर्ण  तरीके से मनाएं दुर्गा पूजा।

थानाध्यक्ष राजनंदन शर्मा ने बताया कि  शांतिपूर्ण एवं व्यवस्थित रूप से पूजा संचालित करने के लिए नियंत्रण कक्ष बनाया गया है।

इस अवसर पर मोकामा थानाध्यक्ष राजनंदन शर्मा ने बताया कि  शांतिपूर्ण एवं व्यवस्थित रूप से पूजा संचालित करने के लिए नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। कंट्रोल रूम में 24 घंटे अधिकारी तैनात रहेंगे। पूजा स्थल एवं विसर्जन स्थल पर पर्याप्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जायेगी।विसर्जन के दौरान पुलिस बल पूजा समिति के साथ साथ चलेगी। पुलिस की एक टीम सीसीटीवी से भी दुर्गा पूजा महोत्सव पर नजर रखेगी।हुरदंड और छेड़खानी करने वालों के साथ सख्ती से निबटेगी पुलिस।

ये भी पढ़ें:-सात साथियों के शहादत के बाद भी रामकृष्ण सिंह ने सचिवालय पर झंडा फहराया था।

ये भी पढ़ें:-स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Mokama Online News 19
Mokama Online News 19

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।