बढ़ेगा विधायक का रुतबा,नीतीश हुए मेहरबान।

बढ़ेगा विधायक का रुतबा,नीतीश हुए मेहरबान।

बिहार।पटना। बिहार में विधायकों ,सांसदों,विधान पार्षदों का रुतबा बढ़ने वाला है।कोई भी जनप्रतिनिधि अगर किसी अधिकारी को पत्र लिखते हैं या जानकारी देते हैं तो अधिकारियों को समय से देना होगा संतोषजनक जवाब।कोई जनप्रतिनिधि कोई सूचना मौखिक रूप से मांगते हैं तो सामान्य सूचनाएं विनम्रतापूर्वक देनी होंगी।(Mokama Online News 153)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Mokama Online News 153

बातों को विनम्रता पूर्वक सुने और उसपर कार्यवाई करें।

बिहार के सामान्य प्रशासन विभाग ने सोमवार को एक लिखित निर्देश में सभी अपर सचिव,सचिव, अभी विभागाध्यक्ष,पुलिस महानिदेशक,प्रमंडलीय आयुक्त तथा जिलाधिकारियों को भेजा है।इस निर्देशों में कई पुराने निर्देशों का भी जिक्र है।इस निर्देश में स्पष्ट कहा गया है कि सरकारी कर्मियों और अधिकारियों को सासंद,विधायक,विधान पार्षदों के साथ विनम्रता और शिष्टाचार के साथ पेश आना चाहिए। इनकी बातों को विनम्रता पूर्वक सुने और उसपर कार्यवाई करें।(Mokama Online News 153)

जनप्रतिनिधि अगर अधिकारियों से मिलने आते हैं तो उन्हें अन्य आगंतुकों के स्थान पर प्राथमिकता देनी होगी।

निर्देश पत्र में लिखा गया है कि जनप्रतिनिधि अगर अधिकारियों से मिलने आते हैं तो उन्हें अन्य आगंतुकों के स्थान पर प्राथमिकता देनी होगी।अपने स्थान से उठकर अधिकारियों को उनका स्वागत करना होगा,सम्मान के साथ उन्हें विदा भी करना होगा।सांसदों को सचिव से ऊपर रखने का प्रावधान है,किसी राजकीय समारोह में उनके बैठने की व्यवस्था राज्यपाल,मुख्य न्यायधीश के तुरंत बाद करना होगा।विधानमंडल सदस्यों का स्थान सांसदों के तुरंत बाद करना होगा।बिहार सरकार द्वारा जारी इस निर्देश के बाद सभी अधिकारीयों को जनप्रतिनिधियों की बातों को विनम्रता पूर्वक सुनकर उचित कार्यवाई देने की बात है। यह निर्देश सभी सरकरी कर्मियों और अधिकारियों को भेजा जा चुका है ।सभी अधिकारीयों को इसका पालन करना होगा । (Mokama Online News 153)

ये भी पढ़ें:-स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

Mokama Online News 153

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!