अक्षय नवमी पर परशुराम स्थान में उमड़ा आस्था का सैलाब।

अक्षय नवमी पर परशुराम स्थान में उमड़ा आस्था का सैलाब।

बिहार।पटना।मोकामा।आज शनिवार सुबह से ही मोकामा के परशुराम स्थान में अक्षय नवमी के अवसर पर आंवले के पेड़ की पूजा और परिक्रमा के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। परिक्रमार्थियों ने अक्षय पुण्य प्राप्ति के लिए नंगे पैर बाबा परशुराम की जय,राधे-राधे के जयकारे लगाते हुए प्रभु भक्ति में लीन होकर आंवले के पेड़ की परिक्रमा शुरू की। दोपहर 1 बजे तक परिक्रमा और पूजा करने वाले श्रद्धालुओं की अपार भीड़ थी।सुबह 4 बजे से ही अक्षय नवमी की परिक्रमा के लिए श्रद्धालुओं का आवागमन शुरू हो गया था। (Mokama Online News 148)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Mokama Online News 147

श्रद्धालु भक्ति भावना के साथ बाबा परशुराम की पूजा और आंवले के पेड़ की परिक्रमा के लिए पंक्तिब्ध दिखे।

श्रद्धालु भक्ति भावना के साथ बाबा परशुराम की पूजा और आंवले के पेड़ की परिक्रमा के लिए पंक्तिब्ध दिखे। परिक्रमार्थियों में क्या महिला क्या पुरुष क्या बच्चे-बूढ़े और जवान सभी का उत्साह देखने लायक था। पूरा परशुराम स्थान बाबा परशुराम की जय और राधे-राधे के स्वरों से गुंजायमान होता रहा।(Mokama Online News 148)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

सैकड़ों श्रद्धालुओं ने आंवले के पेड़ के नीचे प्रसाद बनाया और श्रद्धालुओं और परिजनों के साथ बैठकर प्रसाद को ग्रहण किया।

महिला श्रद्धालुओं ने आंवले के वृक्ष की परक्रिमा कर रक्षा सूत्र बांधकर मनोकामना की। अधिकांश श्रद्धालुओं लोगों ने आंवला के पत्ते, डंठल को चूल्हे पर लगा कर वहीं पूजन और भोजन ग्रहण किया। श्रद्धालुओं में भोग के रूप में खिचड़ी,चावल दाल पांच प्रकार की सब्जी, खीर,रायता, पापड़,तिलौरी, चोखा,दही चटनी का प्रसाद बांटा गया।सैकड़ों श्रद्धालुओं ने आंवले के पेड़ के नीचे प्रसाद बनाया और श्रद्धालुओं और परिजनों के साथ बैठकर प्रसाद को ग्रहण किया।

ये भी पढ़ें:-स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

Mokama Online News 148

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!