युवा सामाजिक कार्यकर्ता कन्हैया ने कराया अस्थाई तालाब का निर्माण।

युवा सामाजिक कार्यकर्ता कन्हैया ने कराया अस्थाई तालाब का निर्माण।

बिहार।पटना।मोकामा। (Mokama Online News 140)महापर्व छठ पूजा को लेकर गंगा घाट पर तैयारी जोर शोर से चल रहा है। इस बार गंगा घाट की स्तिथि बहुत खराब है।महापर्व छठ को लेकर नगर नगरपालिका मोकामा के कार्यपालक मुकेश कुमार द्वारा घाट पर सफाई व्यवस्था सहित जरूरी इंतजाम किये जा रहे हैं। साथ ही स्थानीय लोग भी अपने स्तर से इसमें सहयोग कर रहे हैं।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

सभी घाट खतरनाक घोषित किए जा चुके हैं।

सभी घाट खतरनाक घोषित किए जा चुके हैं। गंगा घाट में कीचड़ ही कीचड़ है।गंगा घाट को देखकर सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा चिंता जाहिर की गई ।गंगा घाट पर छठ पूजा में अर्ध देने वाले श्रद्धालुओं के साथ किसी अनहोनी से बचने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता कन्हैया सिंह द्वारा अस्थाई तालाब का निर्माण करवाया जा रहा है।(Mokama Online News 140)

-विज्ञापन-

Mokama Online News 140

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

युवा सामाजिक कार्यकर्ता कन्हैया सिंह की पहल पर आज सुबह से ही जेसीबी द्वारा अस्थाई तालाब का निर्माण करवाया जा रहा है।

सूर्यनारायण गंगा घाट की स्तिथि सबसे ज्यादा बुरी है, इतना कीचड़ है की पैर रखते ही धसने लगता था।युवा सामाजिक कार्यकर्ता कन्हैया सिंह की पहल पर आज सुबह से ही जेसीबी द्वारा अस्थाई तालाब का निर्माण करवाया जा रहा है।इस अस्थाई तालाब के तले में रबर का प्लेट लगाया जाना है ताकि तालाब में कीचड़ की समस्या न हो।(Mokama Online News 140)

सूर्यनारायण घाट पर गंगा नदी के किनारे बड़ा सा तालाब बनाया गया है।

सूर्यनारायण घाट पर गंगा नदी के किनारे बड़ा सा तालाब बनाया गया है। श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु तालाब के चारो ओर सीढ़ी का निर्माण कराया जा रहा है।अर्घ्य प्रदान करने के लिए अस्थाई तालाब को चकाचक बनाया जा रहा है। कन्हैया ने बताया कि तालाब को साफ कर शुद्ध पानी भरा जाएगा साथ ही दूसरी ओर से पानी को बोरिंग की सहायता से निकलते भी रहेंगे ताकि श्रद्धालुओं को आराम हो । लोहंडा तक चूना-ब्लीचिंग पाउडर का भी छिड़काव हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इस घाट पर 10 हजार से अधिक लोग अर्घ्य प्रदान करने आते हैं।
कन्हैया ने कहा कि शुद्ध और साफ पानी रहने के कारण दिन व दिन यहां अर्घ्य देने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ जाएगी क्योंकि आज पास के सभी घाट खतरनाक हैं।इसको देखते हुए बड़ा तालाब बना रहे हैं।

स्थानीय ग्रामीण भी इस नेक कार्य में युवा नेता कन्हैया के साथ कदमताल करते दिखे।

स्थानीय ग्रामीण भी इस नेक कार्य में युवा नेता कन्हैया के साथ कदमताल करते दिखे।कंचन कुमार भुट्टु,धीरज कुमार,अतुल कुमार, रामाशीष कुमार आदि ने तालाब की गुणवता सुनिश्चित की।

ज्ञात हो कि कन्हैया ने 2 अक्टूबर को भी तिरंगा यात्रा का आयोजन किया था।

ज्ञात हो कि कन्हैया ने 2 अक्टूबर को भी तिरंगा यात्रा का आयोजन किया था। शहीद सुनील सिंह की प्रतिमा पर फूल चढ़ा कर डॉ वैद्यनाथ शर्मा रेफरल अस्पताल तक पहुंची इस तिरंगा यात्रा का मकसद ट्रामा सेंटर को जल्द से जल्द शुरू करवाना था। इस यात्रा में उन्हें अपार जन समर्थन मिला था।

ये भी पढ़ें:-स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Mokama Online News 140

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!