मोकामा के प्राचीन तीर्थ महादेव स्थान का पीपल के पेड़ का बाउंड्री टूटा

मोकामा के प्राचीन तीर्थ महादेव स्थान का पीपल के पेड़ का बाउंड्री टूटा।

बिहार। पटना। मोकामा। (Mokama Online News 102)धर्म नगरी मोकामा के सबसे प्राचीन तीर्थ स्थल महादेव स्थान पीपल के पेड़ का बाउंड्री टूट कर गिर गया है। स्थानीय ग्रामीणों द्वारा उस टूटे हुए बाउंड्री के मलबे से पेड़ को घेर दिया गया है ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना से बचा जा सकता।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

हिंदुओं के सबसे पवित्र महीना कार्तिक चल रहा है जिसमें रोजाना हजारों श्रद्धालु महादेव स्थान में गंगा स्नान के लिए आते हैं।

अभी हिंदुओं के सबसे पवित्र महीना कार्तिक चल रहा है जिसमें रोजाना हजारों श्रद्धालु महादेव स्थान में गंगा स्नान के लिए आते हैं। स्नान उपरांत श्रद्धालु इसी प्राचीन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाते हैं। कार्तिक के महीने में ही महापर्व छठ मनाया जाता है। लोगों की श्रद्धा का केंद्र है महादेव स्थान का यह पीपल का पेड़ जिसमें हजारों लोग रोजाना गंगाजल डालते हैं।(Mokama Online News 102)

आज सुबह इस पीपल के पेड़ के बाउंड्री भरभरा कर गिर गई।

आज सुबह इस पीपल के पेड़ के बाउंड्री भरभरा कर गिर गई जिसके बाद स्थानीय ग्रामीणों ने बाउंड्री के मलबे से पेड़ को घेर दिया है ताकि किसी भी तरह की अनहोनी से बचा जा सके।

-विज्ञापन-

Mokama Online News 102

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

महादेव स्थान में जो शिवलिंग है उसे गंगाधर महादेव के नाम से जाना जाता है।

ज्ञात हो कि मोकामा के महादेव स्थान में जो शिवलिंग है उसे गंगाधर महादेव के नाम से जाना जाता है। मान्यता है कि भगवान श्री राम जब जनकपुर जा रहे थे तो मोकामा में उन्होंने रात्रि विश्राम किया था और महादेव स्थान में पूजा-अर्चना भी की थी।(Mokama Online News 102)

कार्यपालक पदाधिकारी श्री मुकेश कुमार ने आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द बाउंड्री की मरम्मत करवा दी जाएगी।

इस बाउंड्री के जल्द से जल्द मरम्मत के लिए स्थानीय ग्रामीणों ने नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी श्री मुकेश कुमार को सूचना दी है।उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द बाउंड्री की मरम्मत करवा दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:-याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Mokama Online News 102

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!