पैसेंजर नहीं एक्सप्रेस हो गई मोकामा-हावड़ा लेकिन बड़हिया में नहीं रुकेगी

मोकामा। रेलवे ने मोकामा और हावड़ा के बीच पैसेंजर किराया में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ा झटका दिया है। नए बदलाव के तहत मोकामा हावड़ा ट्रेन अब पैसेंजर के बदले एक्सप्रेस में बदल गई है। इससे इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को अब एक्सप्रेस का किराया लगने लगा है।

ट्रेन को पैसेंजर से एक्सप्रेस किए जाने का यात्री संघों की ओर से विरोध भी किया जा रहा है। मननपुर में इसे लेकर यात्रियों ने रोष जताया है। साथ ही मोकामा में भी यात्रियों का कहना है कि श्रमिक वर्ग के लिए यह ट्रेन वरदान थी जो पैसेंजर किराए में हावड़ा का सफर कराती थी। अब नए बदलाव से यात्रा के घँटों में कोई खास बदलाव नहीं होगा लेकिन किराया बढ़ने से जेब ढीली होगी।

हालांकि रेलवे ने असली झटका बड़हिया स्टेशन को दिया है। पहले से कई ट्रेनों के ठहराव हटाये जाने से परेशान बड़हिया के यात्रियों को अब मोकामा हावड़ा ट्रेन के ठहराव से भी महरूम कर दिया गया है।

ट्रेन की नई समय सारणी के अनुसार मोकामा से क्यूल स्टेशन के बीच मोकामा हावड़ा एक्सप्रेस अब रामपुर डुमरा, जलालपुर, बड़हिया, गंगा सराय, मनकट्ठा और अशोक धाम स्टेशनों पर नहीं रुकेगी। वहीं हावड़ा से वापसी के क्रम में गंगासराय में रुकेगी। बड़हिया में ठहराव नहीं होने से यात्रियों का बड़ा वर्ग नाखुश है। खासकर बड़हिया के लोग इसे रेलवे का सौतेला व्यवहार बता रहे हैं। गौरतलब है कि ट्रेनों के ठहराव को पूर्ववत करने की मांग को लेकर बड़हिया के लोगों ने आमरण अनशन भी किया था।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।