मोकामा कार्यपालक पदाधिकारी ने किया जलजमाव प्रभावित वार्डों का निरीक्षण

बिहार।पटना।मोकामा। जलनिकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने से मोकामा के कई वार्डों के मोहल्ले जलजमाव से प्रभावित हैं। खासकर पिछले कुछ सप्ताह के दौरान हुई भारी बारिश के बाद जलजमाव प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति नारकीय बनी हुई है। वार्ड नं 2 के पाठक गाछी इलाके में दर्जनों परिवार जलजमाव के बीच रहने को मजबूर हैं तो मैनक टोला की न सिर्फ कई गलियों बल्कि कई घरों के आंगन तक पानी से जलमग्न हैं।

जलजमाव की वजह से प्रभावित क्षेत्रों में लोगों के स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल असर पड़ रहा है। हालांकि 10 जुलाई को मोकामा नगर परिषद के कार्य पालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने मोकामा के कई वार्डो का दौरा किया। उन्होंने जलजमाव से प्रभावित लोगों की तकलीफों को जाना। साथ ही प्रभावित मोहल्लों में जलनिकासी की समुचित व्यवस्था कैसे सुनिश्चित हो इसके उपायों पर गौर किया।

मुकेश कुमार ने नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं 01, 02, 03, 14 एवं 15 में जलजमाव एवं सड़क/ नाली का निरीक्षण किया। मुख्य रूप से वार्ड 01, 02 एवं 03 में जलजमाव के निराकरण हेतु स्थिति का जायजा लिया गया एवं इसके निराकरण हेतु इससे प्रभावित लोगों को जल्द से जल्द इससे निपटारा हेतु आश्वाशन दिया गया। उन्होंने तकनीकी टीम को भी निर्देश दिया गया कि अतिआवश्यक कार्य के तहत स्थल निरीक्षण कर आवश्यक कार्य करवाएं ।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।