बेधड़क-बेफिक्र होकर करें दुर्गा पूजा और सजाएं पंडाल बस लागू करना है ये नियम -शर्त

बेधड़क-बेफिक्र होकर करें दुर्गा पूजा ।

मोकामा।(Mokama Durga Puja 2021) कोरोना के कारण भीड़ बढ़ाने वाले धार्मिक आयोजनों पर बिहार सरकार ने पिछले कुछ महीनों से रोक लगा दिया था। इसी कारण इस वर्ष दशहरा आयोजन को लेकर बने संशय बना हुआ था। लेकिन, अब राज्य सरकार ने दुर्गा पूजा आयोजन पर स्थिति स्पष्ट कर दी है।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

पंडाल बनाने और दशहरा मनाने की अनुमति ।

राज्य सरकार ने शारदीय नवरात्र के दौरान दुर्गा पूजा आयोजित करने, पंडाल बनाने और दशहरा मनाने की अनुमति दे दी है। पूरे बिहार के साथ ही पटना जिला प्रशासन भी इस वर्ष दुर्गापूजा के आयोजन की अनुमति दी है। दरअसल राज्य सरकार ने पटना में धार्मिक, राजनीतिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के आयोजन में छूट दे रखी है। इसी के मद्देनजर दुर्गा पूजा करने पर कोई रोक नहीं लगाया गया है। हालांकि अनुमति के साथ ही यह जरूर कहा गया है कि अगर आने वाले सप्ताह में कोरोना का खतरा बढ़ता है तो स्थिति अनुरूप प्रतिबंध लगाया जा सकता है।(Mokama Durga Puja 2021)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

पूजा समितियों को स्थानीय प्रशासन से अनुमति लेना होगा।

सभी अनुमंडल पदाधिकारियों एवं डीएसपी को भेजे पत्र में निर्देश दिया गया है कि दुर्गापूजा आयोजन के लिए पूजा समितियों को स्थानीय प्रशासन से अनुमति लेना होगा। उन्हें पूजा स्थल पर कोविड-19 गाइडलाइन का पूर्ण रूपेण पालन कराना होगा।(Mokama Durga Puja 2021)

Mokama Durga Puja 2021
Bari Durga Asthan Mokama

कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना होगा।

गौरतलब है कि वर्ष 2020 में कोरोना संक्रमण के कारण अंत समय तक सार्वजनिक दशहरा महोत्सव मनाने पर स्थिति स्पष्ट नहीं हुई थी। इस कारण कई पूजा समितियों ने पिछले साल पूजा नहीं की और सरकार के देर से लिये निर्णय के कारण आम नागरिकों में नाराजगी दिखी थी। इस बार सरकार ने पहले से अनुमति देकर पूजा समितियों की चिंता दूर कर दी है। उन्हें सिर्फ स्थानीय स्तर पर प्रशासन से अनुमति लेनी होगी और कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना होगा।

सात साथियों के शहादत के बाद भी रामकृष्ण सिंह ने सचिवालय पर झंडा फहराया था।

स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।