मोकामा को पुनः औधौगिक शहर बनाने की उठी मांग।

बिहार।पटना।मोकामा। भारतीय जनता पार्टी के सहयोग कार्यक्रम में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से शुक्रवार को डॉ राम सागर सिंह ने मोकामा को पुनः औद्योगिक शहर बनाने की मांग की।भाजपा प्रदेश मुख्यालय में शाहनवाज हुसैन से भाजपा नेता डॉ रामसागर सिंह ने लम्बी बात की और उन्हें लिखित आवेदन दिया। भारत बैंगन,थ्रेड मिल, बाटा, मेकडोवेल जैसे स्थापित कारखानों को पुनः शुरू करने की मांग की गई।मेकडोवेल में पहले शराब का कारखाना था वँहा एथनॉल का उत्पादन किया जा सकता है जिसकी आने वाले समय में बहुत डिमांड रहने वाली है।देश भर के कई कारखानों में मक्का और टूटे चावल को मिलाकर इथेनाल बनाया जा रहा है, मोकामा में भी यह दोनों सामग्री सस्ती दर पर आसानी से उपलब्ध है।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

सरकार शीघ्र ही नई टेक्सटाइल व लेदर पालिसी लाने जा रही है, इसी को देखते हुए मोकामा के थ्रेड मिल को फिर से शुरू करवाया जा सकता है।जबकि लेदर वर्क के लिए बाटा को भी पुनर्जीवित किया जा सकता है।भारत बैंगन में रेलवे के एलएचवी कोच के मेंटेनेंस के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

शाहनवाज हुसैन ने डॉ रामसागर सिंह को बताया कि विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े उद्यमियों ने निवेश में रुचि दिखाई है,उन्हें मोकामा के बंद पड़े उद्योगों के बारे में जानकारी दी जाएगी । अगर कोई उद्यमी वँहा निवेश करना चाहेंगे तो उन्हें सरकारी सहायता भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।