अगर यह आम आदमी का अधिकार है, फिर क्यों बंद है आधार कार्ड सेंटर?

पंजाब नेशनल बैंक,प्रखंड कार्यालय मोकामा आधार कार्ड सेंटर बंद ।

बिहार ।पटना ।मोकामा।(Mokama Aadhaar center closed) मोकामा और आसपास के कई आधार कार्ड सेंटर पिछले कई दिनों से बंद पड़े हैं। मोकामा के मुख्य बाजार अवस्थित पंजाब नेशनल बैंक के अंदर आधार कार्ड बनाने और अपडेट कराने का सेंटर था। यह सेंटर पिछले कई दिनों से बंद है। नोटिस बोर्ड पर चिपका दिया गया है कि “आधार कार्ड का काम अगले आदेश तक बंद रहेगा” । आधार कार्ड का यह सेंटर बंद है कब खुलेगा इसकी कोई सूचना यहां नहीं है।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

आधार कार्ड का काम अगले आदेश तक बंद रहेगा।

मोकामा प्रखंड कार्यालय में भी आधार कार्ड बनाने और अपडेट कराने के लिए सेंटर बना हुआ है। प्रखंड कार्यालय के आधार कार्ड सेंटर पर भी नोटिस बोर्ड चिपका हुआ है कि अभी यहां आधार कार्ड नहीं बनता है। यह सेंटर कब तक बंद रहेगा इसके बारे में भी यहां कोई सूचना नहीं है। हां यहां यह जरूर निर्देशित है कि “आधार कार्ड मोकामा नगर परिषद में बन रहा है। यहां अभी यह कुछ दिनों के लिए बंद है।”(Mokama Aadhaar center closed)

स्थानीय ग्रामीण आधार कार्ड सेंटर पर कई बार चक्कर लगा रहे हैं ।

मनोहर कुमार अपनी बिटिया आरोही के लिए आधार कार्ड बनवाना चाहते हैं और इसके लिए वह पंजाब नेशनल बैंक और प्रखंड कार्यालय स्थित आधार कार्ड सेंटर पर कई बार चक्कर लगा चुके हैं। चाहे पंजाब नेशनल बैंक हो प्रखंड कार्यालय वहां के किसी कर्मचारी को यह कोई जानकारी नहीं है कि यह आधार कार्ड सेंटर पुनः कब कार्यरत होगा।(Mokama Aadhaar center closed)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

Mokama Aadhaar center closed
Mokama Aadhaar center closed

खाद यूरिया,राशन किरासन हर जगह आधार जरुरी ।

मनोहर कुमार सहित कई स्थानीय ग्रामीणों के साथ यह समस्या आ रही है क्योंकि हर सरकारी और गैर सरकारी कार्य के लिए आधार कार्ड बहुत जरूरी है। ज्ञात हो कि किसानों को भी आधार कार्ड की एंट्री के बाद ही खाद यूरिया जैसे अन्य रसायन दिए जाते हैं।
चाहे आपको एलपीजी चूल्हा, सिलेंडर के लिए आवेदन करना हो या किसी बैंक में खाता खुलवाना हो। प्रखंड कार्यालय हो या नगर परिषद हर जगह बिना आधार कार्ड के आपका कोई काम नहीं होगा। सरकारी और गैर सरकारी हर कार्यालय में आधार कार्ड कितना जरूरी है जब बात किसी से छुपी नहीं है।

कब खुलेगा आधार सेंटर इसकी कोई सुचना नहीं ।

पिछले कई दिनों से पंजाब नेशनल बैंक और प्रखंड कार्यालय का आधार कार्ड सेंटर बंद है इस वजह से स्थानीय ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर परिषद में कार्यरत आधार कार्ड सेंटर पर आधार कार्ड बनवाने के लिए भीड़ का सामना करना पड़ रहा है।

सिर्फ नगर परिषद के कार्यालय में आधार कार्ड सेंटर कार्य कर रहा है।।

मोकामा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी श्री मुकेश कुमार ने बताया कि मोकामा नगर परिषद के कार्यालय में आधार कार्ड सेंटर कार्य कर रहा है। मोकामा और आसपास के जो भी लोग आधार कार्ड बनवाना या उसमें सुधार करवाना चाहते हैं वह फिलहाल मोकामा नगर परिषद के कार्यालय में जाकर अपना आधार बनवाया सुधरवा सकते हैं।

सात साथियों के शहादत के बाद भी रामकृष्ण सिंह ने सचिवालय पर झंडा फहराया था।

स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा
Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।