अक्टूबर में हो सकता है पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव, नीरज कुमार लड़ेंगे चुनाव !

अक्टूबर में हो सकता है पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव, नीरज कुमार लड़ेंगे चुनाव !

पटना। बिहार विधान परिषद की 8 सीटों के चुनाव अक्टूबर मध्य में हो सकते हैं। ये सीटें स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के हैं। इन सीटों के लिए चुनाव अप्रैल -मई महीने में ही होना था लेकिन कोरोना के कारण चुनाव अब तक लंबित है।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9990436770,9743484858

निर्वाचन आयोग की टीम की दो दिवसीय दौरे पर है और बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर रिपोर्ट ले रही है। टीम ने संभावना जताई है कि विधान परिषद की 8 सीटों का चुनाव विधानसभा चुनाव के पूर्व हो सकता है। इसमें स्नातक निर्वाचन क्षेत्र किस राज्य के हैं और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की 4 सीटें शामिल हैं।

स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की सीट पर भी चुनाव होना है। इस सीट पर पिछले दो बार जदयू के नीरज कुमार एमएलसी निर्वाचित होते आए हैं। वे राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री भी है। अगर चुनाव हुआ तो माना जा रहा है कि एक बार फिर नीरज कुमार स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से जदयू उम्मीदवार होंगे जबकि राजद की ओर से आजाद गांधी के चुनाव लड़ने की संभावना है। आजाद गांधी पिछले कुछ समय से लगातार अपने पक्ष में कैंपेन भी कर रहे हैं।

पटना के अतिरिक्त तिरहुत, दरभंगा और कोशी स्नातक क्षेत्र में चुनाव होना है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा भी इस चुनाव में किस्मत आजमा सकते हैं।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।