विधायक का पैसा चोरी, शिकायत दर्ज

11 जुलाई की देर रात कटिहार जिला के बलरामपुर विधानसभा के भाकपा माले विधायक महबूब आलम का बैग ट्रेन से चोरी हो गया है जिसमें डेढ़ लाख रुपए सहित विधानसभा कूपन एवं अन्य कागजात थे, जिसके चोरी होने से विधायक को अन्य वित्तिय और प्रशासनिक नुकसान भी हो सकता है।भाकपा माले विधायक महबूब आलम ने मीडिया को बताया कि शनिवार को पटना के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन से कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन से बारसोई स्टेशन के लिए रवाना हुए थे। अपने सुरक्षागार्ड मोहम्मद मुश्ताक अली के साथ रात का खाना खाकर एसी-2 की अपनी बर्थ संख्या 27 पर लेट गए तथा सुरक्षागार्ड बर्थ संख्या 29 पर बैठ गया। थोड़ी देर बाद दोनों सो गए, ट्रेन के मोकामा जंक्शन पहुंचने से पहले सुरक्षागार्ड की आंख खुल गई  तब उसने  विधायक का बैग उनकी सीट पर नहीं देखा।

सुरक्षागार्ड द्वारा विधायक को जगाया गया और उन्हें बैग चोरी की बात बताई गई उसके बाद वँहा अन्य यात्रियों की सीट पर बैग की तलाशी भी ली गई पर उन्हें उनका बैग नहीं मिला।

विधायक महबूब आलम ने बताया कि उनके बैग में डेढ़ लाख रुपए, बिहार विधानसभा परिसर स्थित SBI बैंक का पासबुक,  चेक, आधार एवं पैन कार्ड, स्कॉर्पियो गाड़ी का ऑनर बुक, मोबाइल फोन, बिहार विधानसभा के पहचानपत्र, सदन द्वारा जारी चार कूपन तथा अन्य कागजात थे।

बारसोई के रेल थानाध्यक्ष सुल्तान अहमद खान ने मीडिया को  बताया कि विधायक महबूब आलम द्वारा आवेदन दिया गया हैं जिसे रेल थानाध्यक्ष मोकामा को हस्तांतरित किया गया है।वहां के थानाध्यक्ष को मोबाइल पर चोरी की घटना को लेकर सूचना दे दी गई है,उनसे जल्द कार्यवाही करने का अनुरोध किया गया है। हाय प्रोफाइल मामला होने के कारण मोकामा रेल पुलिस भी जांच पड़ताल में जुट गई गई है। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। आस पास के रेलवे स्टेशनों के भी फुटेज मंगवाए जा रहे हैं। सभी रेल थानों को सूचित कर दिया गया है।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।