खुशखबरी: पटना से मोकामा, बक्सर, गया के लिए खुलेगी मेमू ट्रेनें!

पटना। कोरोना के कारण पिछले करीब 6 महीनों से बंद रात्रि रेल परिचालन अब जल्द शुरू होने की संभावना है। पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल मंडल ने इसकी पहल की है। सूत्रों के अनुसार सितंबर महीने से पटना से मोकामा, बक्सर और गया के लिए मेमू ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की योजना है। हालांकि अभी तक परिचालन अनुमति पर कुछ भी तय नहीं हुआ है।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9990436770

पिछले सप्ताह एक वर्चुअल प्रेस काॅन्फ्रेंस में दानापुर मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने बताया कि ट्रेनों के परिचालन की तिथि अभी तय नहीं हुई है। अभी राज्य सरकार की अनुमति मिलनी बाकी है। अगर राज्य सरकार ने अनुमति प्रदान कर दी तो सबसे पहले मोकामा, बक्सर और गया रेल खंड पर मेनू ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त करीब 10 इंटरसिटी और मेल एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन का विचार है। अगर मेमू सहित इन ट्रेनों का परिचालन शुरू होता है तो दैनिक यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। विशेषकर पटना में कार्यालयी काम पर जाने वालों को आवागमन की बडी सुविधा मिलेगी।

22 मार्च को ताली थाली बचाओ-जनता कर्फ्यू और बाद में 23 मार्च से लागू लॉक डाउन के कारण पूरे देश में रेल सेवा बंद है। हालांकि कुछ विशेष ट्रेनों का परिचालन हो रहा है लेकिन उससे दैनिक यात्रियों को किसी प्रकार की विशेष सुविधा फिलहाल नहीं है।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।