महामारी के बीच महंगा हुआ गैस सिलेंडर, हजारी हुआ घरेलू LPG Price।

बिहार में LPG Price हुआ हजारी ।

बिहार ।पटना। मोकामा।(LPG Price) एक और देश महामारी के कारण पूरी तरह मंदी की चपेट में है। देश में अब तक लाखों लोग बेरोजगार हो चुके हैं। जबकि बिहार में भी आंकड़े कह रहे हैं कि 14 से 20 लाख लोग बेरोजगार हुए हैं। लोगों का जीवन यापन मुश्किल होता जा रहा है। महामारी की दूसरी लहर में ऐसा कौन सा घर था जिसके घर में कोई न कोई जानने वाला कोरोना की चपेट में आया हो । ऐसा कौन सा मोहल्ला था देश में था जहां कोरोना से किसी की जान गई हो।

पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में लगातार वृद्धि से जन जीवन प्रभावित।

इतनी संकट में है अपना देश फिर भी पेट्रोलियम कंपनिया लगातार पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में वृद्धि करती जा रही है। अभी डीजल पेट्रोल के दाम कुछ दिन पहले ही 100 के आंकड़े को पार कर चुकी है। इतनी महंगाई में लोग कैसे अपने घर का खर्चा चला रहे हैं किसी जन नेता को इस से कोई मतलब नहीं।)(LPG Price

₹25 की वृद्धि के साथ ही घरेलू गैस सिलेंडर लगभग हजारी हुआ ।

पेट्रोलियम कम्पनियों ने एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं। लगभग हजार रुपए का हो गया है घरेलू गैस सिलेंडर। 14.2 किलो का सिलेंडर पहले ₹958 का मिल रहा था और अब यह ₹983 में मिलेगा।₹25 की वृद्धि के साथ ही घरेलू गैस सिलेंडर लगभग हजारी हो चुका है। क्योंकि मोकामा में गैस सिलेंडर पहुंचाने के लिए एक्स्ट्रा चार्ज लगता आ रहा है।इस वजह से घरेलू गैस सिलेंडर मोकामा में हजार रुपए से ज्यादा का मिलने वाला है।(LPG Price)

5 लीटर का छोटा सिलेंडर भी महंगा।

कमर्शियल सिलेंडर और 5 लीटर का छोटा सिलेंडर भी महंगा हो चुका है महंगा हो चुका है। 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के लिए पहले ₹1836.00 भुगतान करने होते थे और अब इसके लिए ₹1909.50 पैसे का भुगतान करना होगा। कमर्शियल सिलेंडर के लिए ₹73.50 पैसे की वृद्धि कर दी गई है। 5 लीटर वाला छोटा सिलेंडर भी ₹353.50 पैसे से बढ़कर ₹362.50 पैसे का हो गया है इसमें लगभग ₹10 की वृद्धि की गई है।

47.5 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत भी बढ़ी ।

47.5 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत भी बढ़ गई है। पहले जहां यह 4584 रु 50 पैसे में मिल रहा था अब 4768 रुपए में मिलेगा।

महंगाई बढ़ना तय,1 सितंबर से प्रभावी हुई नई दर ।

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से महंगाई बढ़ना तय हो चुका है। मिलने वाले खाद्य पदार्थो की कीमतों पर इसका असर पड़ेगा। ज्ञात हो कि अगस्त महीने में दो बार रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। आज 1 सितंबर से प्रभावी हो चुकी हैं।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

मोकामा बाजार में उतरे आधुनिक ठग (Fraud), महिलाओं को बनाते हैं शिकार, आज 2 लाख की ठगी।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।