मास्टर से मंत्री का सफर, कौन हैं कार्तिक मास्टर।

मास्टर से मंत्री का सफर, कौन हैं कार्तिक मास्टर।(Kartik Master journey from master to minister)

बिहार।पटना।मोकामा।नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में सबसे चौकाने वाला नाम है कार्तिक कुमार। आखिर कौन हैं कार्तिक मास्टर जिसपर हो रही है इतनी चर्चा।कार्तिक कुमार पहली बार MLC बने हैं।मास्टर साहब मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह के काफी खास माने जाते हैं।पिछले 20-30 सालों से कार्तिक कुमार अनंत सिंह के सहयोगी है। अनंत सिंह के तमाम सुख दुख के साथी रहे हैं मास्टर साहब।(Kartik Master journey from master to minister)

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Kartik Master journey from master to minister
विज्ञापन

मोकामा के पश्चिमी छोड़ पर अवस्तिथ शिवनार गावँ के रहने वाले कार्तिक कुमार पेशे से शिक्षक रहे हैं।(Mokama Online)

मोकामा के पश्चिमी छोड़ पर अवस्तिथ शिवनार गावँ के रहने वाले कार्तिक कुमार पेशे से शिक्षक रहे हैं।उनके पिता स्व.जगत शर्मा भी शिक्षक थे।कार्तिक मास्टर की पत्नी श्रीमती रंजना कुमारी पिछले दो बार से शिवनार की मुखिया चुनी गई हैं।पिछले कई सालों से कार्तिक कुमार सरकारी शिक्षक की नौकरी छोड़ ठीकेदारी कर रहे हैं। बिहार और बिहार से बाहर कई प्रोजेक्ट पर इनका काम चल रहा है।शिवनार में इनका एक पेट्रोल पंप भी है।(Kartik Master journey from master to minister)

Kartik Master journey from master to minister
विज्ञापन

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

कार्तिक कुमार ने MLC चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी लल्लू मुखिया को हराया था।(Mokama Online)

कार्तिक कुमार ने MLC चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी लल्लू मुखिया को हराया था।MLC उम्मीदवार के तौर पर कार्तिक कुमार लालू प्रसाद यादव के सबसे पसंदीदा उम्मीदवार थे।इसका अंदाज़ा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि बाहुबली नेता रीतलाल यादव भी इस सीट पर अपने किसी चहेते को चुनाव लड़वाना चाहते थे।सभी को नजरअंदाज करते हुए कार्तिक कुमार का टिकट फाइनल हुआ था।(Kartik Master journey from master to minister)

Kartik Master journey from master to minister
विज्ञापन

आज जब मंत्रिमंडल का विस्तार होना था तो सबसे पहले कार्तिक कुमार का नाम फाइनल हुआ था।(Mokama Online)

आज जब मंत्रिमंडल का विस्तार होना था तो सबसे पहले कार्तिक कुमार का नाम फाइनल हुआ था। राजद अपने जातीय समीकरण को साधने के लिए इनको पसंद करती है।अनंत सिंह भूमिहार समुदाय के एक बड़े नेता माने जाते हैं।अनंत सिंह ने लगातार 5 बार चुनाव जीतकर यह बात साबित भी किया है।(Kartik Master journey from master to minister)

मोकामा थाना, मोकामा रेल थाना समेत बिहटा में भी इनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं।(Mokama Online)

ज्ञात हो कि मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह के करीबी कार्तिक कुमार पर कई थानों में मामले दर्ज में हैं। मोकामा थाना, मोकामा रेल थाना समेत बिहटा में भी इनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। हालांकि किसी भी मामले में अब तक न्यायालय से इन्हें दोषी करार नहीं दिया गया है।(Kartik Master journey from master to minister)

Kartik Master journey from master to minister
विज्ञापन

मोकामा और आस पास के इस तरह के अन्य खबरों को जानने के लिए मोकामा ऑनलाइन डॉट कॉम के अतिरिक्त हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ,ट्विटर ,इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर हमे फॉलो करें।

ये भी पढ़ें:-नए थानाध्यक्ष को दिया 50 रुपये घूस कहा हम तो 50 रुपये ही देते हैं साहब।

ये भी पढ़ें:-मोकामा में पदस्थापित क्लर्क को DM ने दी जबरिया रिटायरमेंट की सजा

Kartik Master journey from master to minister
विज्ञापन
Kartik Master journey from master to minister
विज्ञापन

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!