श्रीनगर में 32 साल बाद धूमधाम से मनाई गई janmashtami 2021।

श्रीनगर में 32 साल बाद धूमधाम से मनाई गई janmashtami।

श्रीनगर। पूरे देश में धूमधाम से मनाई जा रही है श्रीकृष्ण जन्माष्टमी(janmashtami 2021)। श्री कृष्ण के जन्म का उत्सव देशभर में बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाए जाने की परंपरा है। मथुरा, वृंदावन सहित देश के सभी छोटे बड़े धर्म स्थलों में मंदिरों को बहुत ही अच्छे तरीके से सजाया गया है। श्रद्धालु आज दिनभर उपवास में है और रात को 12:00 बजे श्री कृष्ण के जन्म के बाद भोग लगाएंगे उसके बाद प्रसाद ग्रहण करेंगे। 32 सालों से श्रीनगर में जन्माष्टमी का त्योहार नहीं के बराबर मनाया जा रहा था। कश्मीरी पंडितों को 1989 में आतंकियों ने कश्मीर छोड़ने पर मजबूर कर दिया था उसके बाद से लेकर आज तक कभी भी जन्माष्टमी इतनी धूमधाम से नहीं मनाई गई थी।

janmashtami 2021

श्रीनगर के लाल चौक पर प्रभात फेरी निकाली गई janmashtami।

इस वर्ष जन्माष्टमी के अवसर पर कश्मीरी पंडितों ने श्रीनगर के लाल चौक पर प्रभात फेरी निकाली। भगवान श्री कृष्ण से कोरोना की समाप्ति के लिए प्रार्थना की। बड़े हर्षोल्लास के साथ जन्माष्टमी मना रहे हैं कश्मीरी पंडित। श्रद्धालुओं को श्रीनगर के लाल चौक पर नाचते गाते हुए श्री कृष्ण के जन्म की खुशियां मनाते हुए देखा जा रहा है प्रभात फेरी की शुरुआत गणपत यार मंदिर से हुई जो जहांगीर चौक, मौलाना आजाद चौक ,जो जानदार मोहल्ला होते हुए रेजिडेंसी रोड तक पहुंची।(janmashtami 2021)

janmashtami 2021

जन्माष्टमी महोत्सव के लिए सुरक्षा के काफी जबरदस्त बंदोबस्त किए गए थे janmashtami।

श्रीनगर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाते हुए श्रद्धालुओं ने कहा कि देश और दुनिया के लोग हमारी एकता देखें। उन्होंने इस जन्माष्टमी महोत्सव को इतनी अच्छी तरीके से मनाने में मदद करने के लिए स्थानीय लोगों सहित प्रशासन को भी धन्यवाद दिया। श्रीनगर के लाल चौक में जन्माष्टमी महोत्सव के लिए सुरक्षा के काफी जबरदस्त बंदोबस्त किए गए थे। जन्माष्टमी के अवसर पर प्रभात फेरी के साथ साथ निकली झांकी को देखने के लिए लोग उमड़ रहे थे ।(janmashtami 2021)

janmashtami 2021

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

मोकामा बाजार में उतरे आधुनिक ठग (Fraud), महिलाओं को बनाते हैं शिकार, आज 2 लाख की ठगी।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।