10 घण्टे के अंदर इंदिरा नगर में हुआ पानी निकासी शुरू

कल रात 11 बजे मोकामा ऑनलाइन के यूट्यूब और फेसबुक पेज पर मोकामा नगर परिषद वार्ड नं 4 के इंदिरा नगर में सड़ान्ध मारते पानी पर एक रिपोर्ट वीडियो फॉर्मेट में पोस्ट की गई। सुबह जब मोकामा नगर परिषद कार्यपालक श्री मुकेश कुमार की नज़र इसपर पड़ी तो उन्होंने तुरंत अपने अधिकारियों को इंदिरा नगर जायजा लेने भेजा। 11 बजे तक नगर परिषद के अधिकारियों ने वँहा से पानी निकासी का कार्य आरंभ कर दिया।
मोकामा नगर परिषद के कई क्षेत्र ऐसे हैं जंहा मामूली बरसात में जल जमाव हो जाता है और यह बरसात का पानी बरसात तक वंही सड़ता रहता है। लोग घुट घुट का जीने को मजबूर हैं। यह क्षेत्र निचले इलाके में बसा हुआ है जिस वजह से लोगों को जल जमाव का सामना करना पड़ता है।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

पिछले कई सालों में यह पहली बार है कि जल निकासी के लिए नगर परिषद के अधिकारी जल जमाव वाले क्षेत्रों में जल निकासी की कोशिश कर रहे हैं।कुछ दिन पहले माडु मोहल्ला, पँचमहला में भी नगर परिषद द्वारा जेसीबी से नाले की सफाई की गई थी। आज भी वँहा पानी का जमाव होता है पर स्तिथि पहले से बेहतर है।लोगों को थोड़ी राहत मिलने लगी है।मैनक टोला से कल तक पानी निकासी कार्य हो रहा था। मोटर और बड़े बड़े पाइप लगाकर पानी को दूर निकाला जा रहा है। तत्काल तो यही समाधान है।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

पिछले कई सालों से मोकामा के महादेव स्थान में सड़क पर नाली बहने से श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। स्थानीय लोग कई बार वार्ड पार्षद और नगर परिषद के अधिकारियों को लिखित और मौखिक रूप से इसकी शिकायत कर रहे थे ।30 अप्रैल 2021 को मुकेश कुमार ने कार्यपालक अधिकारी का चार्ज लिया, जब लोगों ने इस समस्या की सूचना इनको दी ,इनको बताया कि महादेव स्थान का बहुत इतिहास बहुत पुराना है ।सावन में यंहा जल चढ़ाने वालों की बड़ी भीड़ जुटती है। इन्होंने तुरन्त ही सड़क पर बहती हुई नाली को ठीक करवा कर शिव शंकर के श्रद्धालुओं को सावन की सौगात दी।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!