अवैध बालू कारोबारियों ने ली समाजसेवी प्रशांत की जान

मोकामा के एक समाजसेवी की जान अवैध बालू कारोबारियों ने ले ली। मृतक प्रशांत एक शादी समारोह से वापस मोकामा लौट रहा था।महेन्द्रपुर ढाला के नजदीक एक अनियंत्रित बालू लड़ी पिकअप वैन ने कार को कुचल दिया जिसमें प्रशांत की मौत हो गई और अन्य 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।घायलों में घोसवरी प्रखंड के भाजपा अध्यक्ष आकाश उर्फ विकाश कुमार भी है।

राजेन्द्र सेतु बन गया है एक्सीडेंट का हॉट स्पॉट

उत्तर बिहार को जोड़ने वाली राजेन्द्र सेतु इन दिनों एक्सीडेंट का हॉट स्पॉट बन गया है।दरअसल राजेन्द्र सेतु की जर्जरता को देखते हुए रेल प्रशासन ने भारी वाहन और माल वाहक वाहनों के आवाजाही पर रोक लगा दिया गया है।इसके लिए सेतु के दोनो छोर पर सात फिट की ऊंचाई पर हाइट गेज भी लगा दिया गया है।बावजूद बालू लदे पिकअप वैन धड़ल्ले से चल रही है।इसी का नतीजा है कि शुक्रवार की देर रात स्विफ्ट कार दुर्घटनाग्रस्त हो गया।कार सवार जख्मी ने बताया कि पिकअप काफी तेज गति से आ रही थी।

स्थानीय लोगो का आरोप है कि यह पिकअप रातभर अवैध बालू की ढुलाई करते है।बेतरतीब तरीके से चलने के कारण सेतु से गुजरना खतरों से भरा है।इसके कारण राजेन्द्र सेतु पर हमेशा दुर्घटना होते रहती है।

 एनएच-31 के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रजीव नयनम ने बताया कि मालवाहक गाड़ियों के चलने से रोकने के लिए कई बार पटना और बेगूसराय जिला प्रशासन को पत्र लिखा जा चुका है।फिर भी पिकअप से अवैध बालू की ढुलाई धड़ल्ले से हो रही है।

ज्ञात हो कि 4 जनवरी 2021 को एएसपी अम्बरीष राहुल के नेतृत्व में बालू के अवैध कारोबारियों पर कार्यवाही की गई जिसमें 72 पिकअप वैन को पकड़ा गया था और दर्जनों लोगों को जेल भेज दिया गया था।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!