जल्दी कीजिये- मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु के लिए शुरू हुआ क्लोन ट्रेनों में रिजर्वेशन

जल्दी कीजिये- मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु के लिए शुरू हुआ क्लोन ट्रेनों में रिजर्वेशन

पटना। लंबी दूरी के सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेल द्वारा पहली बार क्लोन ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। 21 सितंबर से देश में इस प्रकार की 20 जोड़ी क्लोन ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा। इसमें 10 जोड़ी ट्रेन बिहार से हैं।

-विज्ञापन-

Mokama ,मोकामा

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9990436770,9743484858

बिहार के पटना, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, भागलपुर जैसे शहरों से इन ट्रेनों का परिचालन होगा जो मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु जैसे शहरों के लिए चलेगी। इन ट्रेनों की खासियत होगी कि ये ट्रेन चलेंगी तो मौजूदा समय में चल रही हैं ट्रेनों के रूट पर लेकिन इन ट्रेनों का स्टॉपेज पहले की तुलना में कम होगा और यह ज्यादा तेज गति से कम समय में गंतव्य तक पहुंचाएगी।

इनमें सफर करने के लिए रिजर्वेशन शनिवार से शुरू हो गया है।ट्रेनों का विवरण आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं और अपनी यात्रा का टिकट बुक करा सकते हैं। इन ट्रेनों में रिजर्वेशन यात्रा की अवधि शुरू होने के 10 दिन पहले से हो जाएगी।

अगर आपको 1 तारीख को सफर करना है तो 21 तारीख से आप को टिकट मिलने लगेगा। खास बात यह है कि इन ट्रेनों में रिजर्वेशन हमसफर ट्रेनों की भांति करा सकते हैं। जिनके पास कन्फर्म टिकट होगा वही इन ट्रेनों में सफर कर सकते हैं।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।