उफनती गंगा नदी में कूदना हुआ खतरनाक बच्चे की कूदने पर फटी आँत।

बिहार।पटना।मोकामा। गंगा नदी में बाढ़ आई हुई है गंगा दियारा के लोगों ने मोकामा प्रखंड, तपस्वी स्थान, महादेव स्थान की धर्मशाला में शरण ले रखा है।
एक और जहां गंगा भीषण तबाही मचा रही है तो वहीं गंगा तट पर रहने वाले लोगों के लिए उत्सव का भी माहौल है स्थानीय युवक व बच्चे मंदिरों से, अन्य ऊंची इमारतों,बड़े बड़े पेड़ पर से गंगा में छलांग लगा कर नहाते हैं। पिछले 7 दिनों में मोकामा के लगभग डेढ़ दर्जन युवक व बच्चे इस उछल कूद में घायल हुए हैं एक युवक की आँत फट गई है जिसके वजह से उसके जीवन पर संकट आ गया है।
एक बच्चे की गंगा में कूदने के क्रम में हाइड्रोसील में चोट लगने से हाइड्रोसील बुरी तरह से फट गया स्थानीय अस्पताल में इलाज के बाद बेगूसराय रेफर कर दिया गया है।
मोकामा क्षेत्र के कई अन्य जगहों पर भी नदियों में नहाने के क्रम में उछल कूद के कारण कई युवक व बच्चे घायल हुए हैं जिनका इलाज मोकामा के अलग-अलग क्लीनिक और अस्पताल में चल रहा है जबकि कुछ को बेगूसराय और पटना भी रेफर किया गया है।
मोकामा के बच्चे व उनके परिजनों से आग्रह है कि गंगा में नहाने के क्रम में सावधानी बरतें अन्यथा ऐसी घटना आपके बच्चों के साथ भी हो सकती है।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।