गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता अभियान को लेकर बच्चों ने चलाया जागरूकता अभियान।

गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता अभियान को लेकर बच्चों ने चलाया जागरूकता अभियान।

बिहार ।पटना ।मोकामा(Gandhi Jayanti 2021 SKMV) मोकामा के सकरवार टोला वार्ड नंबर 16 अवस्थित श्री कृष्ण मध्य विद्यालय के परिसर में बच्चों द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर लोगों को जागरूक करने के मकसद से एकांकी प्रस्तुत किया गया। इस एकांकी में स्वच्छता अभियान के के बारे में बताया गया कैसे हम सबको खुद स्वच्छ रहना है और अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाना है।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

Gandhi Jayanti 2021 SKMV

बच्चों ने एकांकी के माध्यम से लोगों को स्वच्छता अभियान के बारे में बताया।

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर बच्चों ने एकांकी के माध्यम से लोगों को स्वच्छता अभियान के बारे में बताया। तान्या, पूनम, सोनाली, अनु ,काजल, अनोखी रोशनी सोनी दीपांशी, रिया,वैष्णवी, राजनंदनी, रणवीर मोहित, रोशन ,विशाल, पियूष,आदित्य,रणवीर ने इसमें अपनी अहम भूमिका निभाई।काजल ने भारत माता का रोल अदा किया जबकि रणवीर ने गांधी जी का रोल अदा कर लोगों का दिल जीत लिया।(Gandhi Jayanti 2021 SKMV)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

Gandhi Jayanti 2021 SKMV

इस एकांकी का निर्देशन वर्ग सात की छात्रा अनु कुमारी ने किया।

स्वच्छता अभियान पर आधारित इस एकांकी का निर्देशन वर्ग सात की छात्रा अनु कुमारी ने किया। अनु ने बताया कि इस एकांकी के लिए पिछले 15 दिन से हम लोग दिन रात मेहनत कर रहे थे।(Gandhi Jayanti 2021 SKMV)

शहर के जाने-माने शिक्षाविद डॉ सुधांशु शेखर ने एकांकी की प्रस्तुतीकरण पर बच्चों को सराहा।

श्री कृष्ण मध्य विद्यालय सकरवार टोला वार्ड नंबर 16 में गांधी जयंती के अवसर पर हुए स्वच्छता अभियान पर एकांकी को देखने के लिए स्थानीय ग्रामीण भी पहुंचे। मुख्य अतिथि के तौर पर शहर के जाने-माने शिक्षाविद डॉ सुधांशु शेखर थे जिन्होंने इस एकांकी की प्रस्तुतीकरण पर बच्चों को सराहा।(Gandhi Jayanti 2021 SKMV)

सात साथियों के शहादत के बाद भी रामकृष्ण सिंह ने सचिवालय पर झंडा फहराया था।

स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Gandhi Jayanti 2021 SKMV
Mokama ,मोकामा
RPF  farewell programme 2021

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

डॉ सुधांशु शेखर ने बच्चों के बीच गांधीजी के आदर्शों और लाल बहादुर शास्त्री जी के  संकल्पों को दोहराया। उन्होंने गांधी जी और शास्त्री जी से जुड़े कई संस्मरण बच्चों को बताएं।

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।