हर मुश्किल कैसे होगी आसान ,कैसे सच होंगे सपने।

हर मुश्किल कैसे कैसे होगी आसान ,कैसे सच होंगे सपने।

बिहार। पटना। मोकामा ।(Fear of failure Mokamaonline)रोजाना अपनी इच्छा शक्ति का उपयोग उन कार्यों को करने में लगाएं जिसे करना आपको पसंद नहीं है। जीवन के मैदान में सफल खिलाड़ी रुचिकर ना होते हुए भी वह कार्य करते हैं जो असफल खिलाड़ी बिल्कुल करना पसंद नहीं करते ।

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

वह काम करें जिसे करने में आपको बेहद डर लगता है ।

वह काम करें जिसे करने में आपको बेहद डर लगता है ।फिर देखिए डर ऐसा भागेगा कि वापस लौटकर नहीं आएगा ।लंबे समय से पड़े प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए जैसे ही आप तैयारी शुरू करते हैं और अगर उसे आगे टालने का भाव पैदा हो तो उसे तुरंत दूर कर अपनी पूरी मानसिक और शारीरिक शक्ति का उपयोग करें और प्रोजेक्ट को खत्म कर डालें। पूर्व में आपकी इन कमजोरियों ने शायद आपको बांधकर रखा होगा (Fear of failure Mokamaonline)।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

शीघ्र ही जो एक समय मुश्किल लगता था आसान हो जाता है।

लेकिन इन पर जितनी बार जीत हासिल करेंगे उतनी बार आपके कदम आपके सपनों को साकार करने के तरफ उठेंगे। व्यायाम के समय जिस तरह हम अपनी मांसपेशियों पर दबाव डालते हैं, उसी तरह अपने ऊपर दबाव डालकर खुद को ज्यादा सख्त और बलशाली बनाएं। शीघ्र ही जो एक समय मुश्किल लगता था आसान हो जाता है।

हमारे सपने हमें महान बनाते हैं ।

महान चिंतक लेखक वुडो विल्सन कहते हैं कि ‘हमारे सपने हमें महान बनाते हैं ।सभी बड़े इंसान स्वप्न दृष्टा होते हैं।वे चीजों को वसंत दिवस के कोमल कोहरे में या लंबी शीत ऋतु की शाम के लोहित ज्वाला में देखते हैं ।हममें से कुछ महान सपनों को मर जाने देते हैं ।लेकिन दूसरे इसको पालते पोषते और जिंदा रहते हैं ।खराब समय में भी उनकी देखभाल करते रहते हैं, जब तक कि उसे साकार नहीं कर लेते हैं। ये वही कर पाते हैं जिन्हें इसकी गहरी उम्मीद होती है कि एक दिन उनके सपने साकार होकर ही रहेंगे’।(Fear of failure Mokamaonline)

सात साथियों के शहादत के बाद भी रामकृष्ण सिंह ने सचिवालय पर झंडा फहराया था।

स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Fear of failure Mokamaonline
Mokama ,मोकामा
RPF  farewell programme 2021

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।