एक साथ ठप हुआ फेसबुक, व्हाट्सएप-इंस्टाग्राम और सात घँटे थम गई दुनिया

ठप हुआ फेसबुक, व्हाट्सएप-इंस्टाग्राम और सात घँटे थम गई दुनिया।

पटना। (Facebook Instagram WhatsApp Down)सोशल मीडिया की महत्ता हमारे जीवन में अब उसी तरह मत्वपूर्ण है जैसे भोजन पानी। लेकिन सोमवार रात भारत सहित दुनिया के कई देशों में हाहाकार मच गया। कारण था एक साथ फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम का ठप हो जाना।

मोकामा ऑनलाइन की वाटस ऐप ग्रुप से जुड़िये और खबरें सीधे अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़िए ।

रात करीब 7 बजे अचानक से तीनों सोशल नेटवर्किंग साइट्स कुछ तकनीकी कारणों से थम गए।

सोमवार रात करीब 7 बजे अचानक से तीनों सोशल नेटवर्किंग साइट्स कुछ तकनीकी कारणों से थम गए। शुरुआत के कुछ समय तक लोग कुछ समझ नहीं पाए। बाद में ट्विटर पर लोगों ने अपनी शिकायतें दर्ज करानी शुरू की। चुकी ट्विटर का संचालन अलग है इसलिए वहां कोई दिक्कत नहीं थी लेकिन फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का नियंत्रण फेसबुक के पास ही है इसलिए ये तीनों करीब 7 घँटे बंद रहे।(Facebook Instagram WhatsApp Down)

मोकामा ऑनलाइन के इन्स्टाग्राम पर हमसे जुड़िये ।

मंगलवार तड़के करीब 4 बजे से तीनों साइट दोबारा काम करने लगे।

बाद में फेसबुक और इंस्टाग्राम की ओर से ट्विटर पर जानकारी दी गई कि तकनीकी खराबी के कारण हमारी साइट शटडाउन है। हम जल्द इसे ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। मंगलवार तड़के करीब 4 बजे से तीनों साइट दोबारा काम करने लगे। इस दौरान दुनिया के कई देशों में सोशल मीडिया से जुड़ी गतिविधियों पर ब्रेक लग गया।(Facebook Instagram WhatsApp Down

आंकड़ों के अनुसार, भारत में 53 करोड़ व्हाट्सऐप उपयोगकर्ता, 41 करोड़ फेसबुक उपयोगकर्ता और 21 करोड़ इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता हैं।

गौरतलब है कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में 53 करोड़ व्हाट्सऐप उपयोगकर्ता, 41 करोड़ फेसबुक उपयोगकर्ता और 21 करोड़ इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता हैं जो हर दिन इन पर एक्टिव रहते हैं।

सात साथियों के शहादत के बाद भी रामकृष्ण सिंह ने सचिवालय पर झंडा फहराया था।

स्व.पं. साधू शरण शर्मा ,खूब लड़े अंग्रेजो से।

याद किये गये चाकी।

-विज्ञापन-

Facebook Instagram WhatsApp Down
Mokama ,मोकामा
Facebook Instagram WhatsApp Down

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 79821 24182

टिप्पणियाँ बंद हो जाती हैं, लेकिन Trackbacks और Pingbacks खुले हैं।

error: Content is protected !!